सपा और कांग्रेस का गठबंधन रखेगा आगे की लड़ाई जारी
सपा और कांग्रेस का गठबंधन रखेगा आगे की लड़ाई जारी
Share:

लखनऊ. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी का गठबंधन आगे भी जारी रहेगा, उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य की दो लोकसभा सीटे खाली हो जाएगी. इन दोनों को छह महीने के अंदर विधायक या एमएलसी बनाना होगा. योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकसभा में विदाई के तौर पर भाषण दिए.

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के बाद लोकसभा से इस्तीफा दे सकते है. इस मामले में समाजवादी पार्टी को उम्मीद है कि उपचुनाव के जरिए बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन की शुरुआत भी हो सकती है जो 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को मजबूती प्रदान कर सकती है. कानून के अनुसार, योगी और मौर्य को शपथ लेने के बाद छह महीने के अंदर उत्तरप्रदेश विधानसभा में किसी एक को सदन का सदस्य बनना होगा, जिसकी अंतिम तारीख 15 सितंबर है.

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार फूलपुर में केशव प्रसाद मौर्य की सीट पर सपा जबकि गोरखपुर में आदित्यनाथ की सीट से कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव लड़ सकते हैं. यदि इस गठबंधन में बसपा शामिल नहीं होती तो कांग्रेस और सपा ही मिलकर चुनाव लड़ेंगे. यह भी बता दे कि यदि सपा-कांग्रेस और बीएसपी मिलकर लड़ती हैं तो बीजेपी के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो जाएगी.

ये भी पढ़े 

गायत्री प्रजापति पर रेप के बाद धोखाधडी का केस हुआ दर्ज

उत्तरप्रदेश में सरकार के साथ वफ़ादारी बदली

औवेसी ने कहा, गंगा जमुनी तहजीब पर हमला है योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -