श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर निकाली जाने वाली झांकियों में जगाऐंगे देशभक्ति का अलख
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर निकाली जाने वाली झांकियों में जगाऐंगे देशभक्ति का अलख
Share:

नई दिल्ली। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को बड़े जोर शोर से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के तौर पर मनाया जाता है। हालांकि इस वर्ष स्वाधीनता दिवस और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी दोनों ही एक साथ आ रहे हैं। ऐसे में भारत में कारोबारी और त्यौहारी रौनक नज़र आ रही है। देश के लगभग हर शहर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है और लोग उत्साह के साथ पर्व की तैयारियों में लगे हैं। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर देशभर में लोग तरह तरह के आयोजन करने में लगे हैं। ऐसे में जन्माष्टमी के अवसर पर निकाली जाने वाली झांकियों में देशभक्ति का अलख जगाया जाएगा।

इस बार राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत झांकियों को भी सजाया जा रहा है। क्षेत्र के रांगड़ी चैक में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व उत्साह के साथ मनाया जाता है। दूसरी ओर जानकारी सामने आई है कि रोटरी क्लब बीकानेर मरूधरा इनक्रेडेबल हाइट्स विद्यालय द्वारा बच्चों के लिए लड्डू गोपाल प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस संदर्भ में अध्यक्ष रूपिन कल्याणी ने बताया कि यह प्रतियोगिता 13 अगस्त को प्रातः 8.30 बजे सार्दुलगंज क्षेत्र के रोटरी क्लब हाॅल में किया जाएगा।

उक्त आयोजन मिट्टी व थर्मोकोल से निर्मित 25 फीट ऊॅंचे इंडिया गेट व शेर सवार भारत माता की झांकी तैयार की जा रही है। क्षेत्र में नत्थूसर गेट, जस्सूसरगेट, भीनासर, जैल वेल, जोशीवाड़ा,गोपेश्वर बस्ती, गंगाशहर, दम्माणी चैक, गांधीनगर क्षेत्र में झांकियाॅं सजाई जा रही हैं।

बड़े पैमाने पर कई तरह की सामग्रियों के विक्रय स्टाॅल व प्रतिष्ठान सजाए गए हैं। लोगों में पर्व को लेकर उत्साह है। मिली जानकारी के अनुसार 13 अगस्त को लक्ष्मीनाथ मंदिर में ऊभछठ के अवसर पर मेले का आयोजन होगा। ऊभछठ पर महिलाऐं और युवतियाॅं रात्रि में चंद्रोदय तक मंदिर में खड़ी रहेंगी। आयोजकों का कहना है कि मंदिर में महिलाओं को प्रवेश दिया जाएगा।

इस जन्माष्टमी न खरीदें चाईना का सामान

सबसे बड़ी पुस्तक का विमोचन करेगी विश्व की सबसे छोटे कद की महिला

आइये इस जन्माष्टमी जाने श्री कृष्ण से जुडी कुछ खास बातें

आज होगी अयोध्या व बाबरी मस्जिद मसले पर सुनवाई

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -