अगस्त क्रांति एक्सप्रेस में लाखों की लूट
अगस्त क्रांति एक्सप्रेस में लाखों की लूट
Share:

लखनऊ : मुंबई-दिल्ली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में रतलाम के पास आज अल सुबह 25 यात्रियों से करीब 10—15 लाख रुपये मूल्य का कीमती सामान की लूट होने का मामला सामने आया है.वारदात से पहले सभी यात्री नींद में थे. इसमें किसी साजिश की भी आशंका जाहिर की गई है.तीन सदस्यीय रेलवे पुलिस टीम पूछताछ करेगी.

मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन के सात डिब्बों को चोरों ने देर रात दो से तीन बजे के बीच निशाना बनाया. इस घटना का पता तब चला जब ट्रेन राजस्थान के कोटा जंक्शन पर पहुंची. जब यात्री जगे तो उन्होंने देखा कि उनके पर्स और हैंड बैग खाली पड़े थे. और टॉयलेट के पास पर्सों को फेंक दिया गया था. कई यात्रियों ने नकदी गायब होने, कुछ ने उनका आईफोन, अन्य इलेक्ट्रिक डिवाइस गायब होने वहीं, कुछ यात्रियों ने आधार कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज चोरी होने की बात कही.

बता दें कि यात्रियों ने निजामुद्दीन मे. अभी तक 11 यात्री प्राथमिकी दर्ज हो चुकी हैं. कुछ यात्रियों ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि उन्हें नशेवाली दवा दी गई थी, क्योंकि पूरी लूटपाट के समय यात्री नींद में थे. कुछ यात्रियों ने इस घटना में रेल कर्मचारियों के शामिल होने की भी आशंका जताई है

.रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए जरुरी कदम उठाते हुए, सीसीटीवी लगाए जाने की भी बात कही.इससे पहले अप्रैल में दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में बिहार में भी सोए हुए यात्रियों से लूटपाट की गई थी. रेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार रेलवे कर्मचारियों की इसमें संलिप्तता की जांच होगी. अगर जांच में इसे सच पाया गया तो उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी देखें

 

सेवाश्रम में सन्यासी शिक्षकों को लूटा, मारपीट के साथ परिधान कुंऐं में फिंकवा दिए

 

नोटबंदी के कारण कश्मीर में आतंकी संगठन ने बैंक को बनाया निशाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -