मायावती ने कहा दोनों पक्षों से दलित नेता का कैंडिडेट होना डाॅ आंबेडकर के सपने का है पूरा होना

Jul 17 2017 01:31 PM
मायावती ने कहा दोनों पक्षों से दलित नेता का कैंडिडेट होना डाॅ आंबेडकर के सपने का है पूरा होना

नई दिल्ली। आज राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हो रहा है। बड़े पैमाने पर विभिन्न दलों के सांसद, विधायक आदि वोटिंग करने में लगे हैं। एनडीए के प्रत्याशी पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद हैं तो दूसरी ओर यूपीए की कैंडिडेट मीरा कुमार हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बसपा प्रमुख मायावती समेत विभिन्न नेताओं ने वोटिंग की। मिली जानकारी के अनुसार सत्ता व विपक्ष की ओर से दलित प्रत्याशी को मैदान में उतारा गया। इतना ही नहीं जीत व हार को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि यह देन डाॅ. भीमराव आंबेडकर की है।

गौरतलब है कि मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी के लोकसभा में कोई सांसद नहीं हैं दूसरी ओर उत्तरप्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के 19 विधायक हैं बहुजन समाज पार्टी की ओर से राज्यसभा में 6 सांसद हैं। उल्लेखनीय है कि एनडीए के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद प्रमुखरूप से उत्तरप्रदेश से हैं, रामनाथ कोविंद दलित हैं। वैसे दोनों ही प्रत्याशी दलित हैं। मीरा कुमार लोकसभा में स्पीकर रही हैं।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में दलित मसला प्रमुख है। माना जा रहा है कि रामनाथ कोविंद की जीत पक्की है। मिली जानकारी के अनुसार जेडीयू के समीप निर्वाचक मंडल का 1.91 प्रतिशत मत है, दूसरी ओर बीजू जनता दल के पास 2.99 प्रतिशत मत है। इसके अतिरिक्त तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति टीआरएस के पास है। आॅल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के गुट द्वारा और वाईएसआर कांग्रेस द्व ारा कोविंद के पक्ष में मतदान करने की घोषणा की गई है। माना जा रहा है कि कोविंद को 63 प्रतिशत मत मिल सकते हैं।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, PM मोदी और अमित शाह ने डाला वोट

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान आज , कोविंद या मीरा कौन होगा देश का महामहिम ?

मानसून सत्र से पहले PM मोदी ने बताया GST का नया नाम, जानिए पत्रकारों से क्या बोले ?

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

loading...