उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के लिए चीन और रूस जिम्मेदार
उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के लिए चीन और रूस जिम्मेदार
Share:

वाशिंगटन : कल उत्तर कोरिया द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद आज अमेरिका की तीखी प्रतिक्रिया आई है. अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने उत्तर कोरिया के इस परीक्षण की निंदा कर कहा कि उत्तर कोरिया की परमाणु हथियारों की लगातार होड़ के लिए रूस और चीन खास तौर पर जिम्मेदार हैं.

बता दें कि टिलरसन ने उत्तर कोरिया की उपेक्षित सरकार को परमाणु हथियार कार्यक्रम के लिए प्रमुख आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए रूस और चीन को जिम्मेदार ठहराया. दोनों देश वैश्विक स्थिरता में खतरा पैदा करने के लिए जिम्मेदार है.उन्होंने उत्तर कोरिया द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्तावों का उल्लंघन करने का भी उल्लेख किया .टिलरसन ने सभी देशों से उत्तर कोरिया के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने की अपील की.

उल्लेखनीय है कि टिलरसन का विचार था कि संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को मजबूत करने के लिए यह सुनिश्चित किया जाए कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों की लगातार होड़ करने तथा इनका इस्तेमाल करने के लिए नतीजे भुगते. दरअसल अमेरिकी विदेश मंत्री उत्तर कोरिया के खिलाफ कार्रवाई चाहते दिखे . बता दें कि उत्तर कोरिया ने एक माह में दूसरी बार कल देर रात दूसरी अंतर्महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया था जो जापान के समुद्र में गिरी थी.

यह भी देखें

 

कैलिफोर्निया में दो सिखों की हत्या से समुदाय में शोक

उत्तर कोरिया ने दूसरी बार दागी इंटरकंटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -