30 मार्च तक जाकिर नाइक को होना होगा पेश
30 मार्च तक जाकिर नाइक को होना होगा पेश
Share:

नईदिल्ली। नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक को लेकर कार्रवाई की है। दरअसल इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाइक को नोटिस भेज दिया गया है। जाकिर नाइक को 30 मार्च तक प्रस्तुत होने का आदेश जारी कर दिया गया है। दूसरी ओर उसकी करोड़ों रूपए की संपत्तियों को ईडी और अन्य माध्यमों से अटैच कर लिया गया है। जाकिर नाइक पर ऐसे भाषण देने का आरोप है जिससे लोगों की भावनाऐं भड़क सकती हों।

उन्हें भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है। उनकी संस्था पर भी गलत तरह से फंडिंग का आरोप है। गौरतलब है कि जाकिर नाइक का नाम बांग्लादेश में हुए कथित आतंकी हमले के बाद पकड़े गए आरोपियों को लेकर सामने आए थे। कहा गया था कि हमलावरों में शामिल आतंकी जाकिर के भाषणों से प्रेरित थे। ऐसे में जाकिर के एनजीओ की जांच की जा रही है। एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि जाकिर नाइक के मामले में करीब 60 लोगों से पूछताछ की गई।

कुछ लोगों ने यह बताया है कि जाकिर किस तरह से धार्मिक भावनाओं को भड़काता है। गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालन ने भी जाकिर नाइक के विरूद्ध मनी लाॅन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। उसकी कई संपत्तियां और निवेश के रास्तों को अटैच कर लिया गया है। जिसमें उसकी संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन की करीब 18.37 करोड़ रूपए की संपत्ती अटैच करने की बात कही गई है। जो संपत्ती अटैच की गई है उसमें 9.41 करोड़ के म्युचुअल फंड और 5 बैंक अकाउंट शामिल हैं। संस्था द्वारा संचालित शैक्षणिक संस्था को भी अटैच करने के आॅर्डर दिए गए हैं।

ED ने 3 करोड़ रूपये के साथ जाकिर नाइक से जुडी संपत्ति की जब्त

हाई कोर्ट ने जाकिर नाइक के संगठन पर प्रतिबंध को ठहराया उचित

हाई कोर्ट ने जाकिर नाइक के संगठन पर प्रतिबंध को ठहराया उचित

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -