मैकडोनाल्ड ने अपने ग्राहकों से ऐप अपडेट करने की गुजारिश की

Mar 20 2017 12:45 PM
मैकडोनाल्ड ने अपने ग्राहकों  से ऐप अपडेट करने की गुजारिश की

नई दिल्ली : मैकडोनाल्ड फास्ट फूड रेस्टोरेंट श्रृंखला ने भारत में अपने उपयोगकर्ताओं से कहा है कि वो अपने मैकडिलिवरी सर्विस ऐप को अपडेट कर लें.ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि, कंपनी को एक डाटा सुरक्षा फर्म ने यह सलाह दी है . जिसमें यह आशंका जाहिर की गई है कि कंपनी के 22 लाख ग्राहकों का व्यक्तिगत डाटा लीक होने का खतरा है.

बता दें कि मैकडोनाल्ड इंडिया के प्रवक्ता ने यह अनुरोध इसलिए किया है क्योंकि डाटा सिक्युरीटी फर्म Fallible ने कुछ दिनों पहले एक ब्लॉगिंग पोस्ट में कहा था कि नाम, फोन नंबर, ई-मेल आईडी और एड्रेस जैसी बातें लीक हो सकती हैं. भारत में यूरोपीय यूनियन, अमेरिका या सिंगापुर की तरह डाटा सिक्युरिटी की मजबूत व्यवस्था नहीं है. इसलिए कंपनियां भी डाटा प्रोटेक्शन को लेकर ज्यादा सतर्क नहीं रहतीं.

हालांकि डाटा सिक्युरिटी फर्म के खुलासे के बाद मैकडोनाल्ड की ओर से जारी बयान में स्पष्ट किया गया कि हमारी वेबसाइट या ऐप पर संवेदनशील वित्तीय डेटा जैसे क्रेडिट कार्ड डीटेल, वॉलेट पासवर्ड्स या बैंकखाते की सूचना नहीं होती है.

यह भी पढ़ें

जिओ को टक्कर, जाने BSNL से कैसे मिलेगा आपको 56GB DATA

Idea से अब एक कीमत में मिलेगा, 2G, 3G या 4G डेटा रिचार्ज

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App