मेनका गाँधी ने कहा, मीडिया का हर रेप की रिपोर्टिंग करना सही नहीं
मेनका गाँधी ने कहा, मीडिया का हर रेप की रिपोर्टिंग करना सही नहीं
Share:

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री मेनका गाँधी ने उत्तर प्रदेश राज्य के जेवर में घटना को लेकर आरोप लगाए है, उन्होंने मीडिया पर इस मामले को तूल देने के मामले में कहा है कि देश की मीडिया हर रेप केस को रिपोर्ट करती है, जबकि दूसरे देशो में ऐसा नहीं होता. सिर्फ हमारे देश की मीडिया के कारण लोगो के दिमाग पर ये बाते हावी हो गई है. दूसरे देशो की मीडिया छेड़छाड़ और रेप जैसे मामलो को नहीं कवर करती है.

इस मामले में मेनका गाँधी का कहना है कि इन सब कारणों से महिलाओ के खिलाफ हो रहे अपराध की दर को कम कर आँका जाता है. देश में क्राइम का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है और इसमें मीडिया का भी दोष है. दिल्ली में 2012 में हुई घटना के बाद से मीडिया ने जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनायी है. हमारी प्रेस हर घटना को रिपोर्ट करती है, जो किसी लिहाज से ठीक नहीं है. बता दे कि जेवर-बुलंदशहर हाइवे पर लूट, हत्या और गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया था.

करीब आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने एक कार को रोका और लूटपाट की. विरोध करने पर बदमाशों ने एक कार सवार की गोली मारकर हत्या कर दी. कार में मौजूद पीड़ित महिलाओ ने आरोप लगाया कि उनके साथ गैंगरेप हुआ. इस घटना ने यूपी की योगी सरकार पर कानून व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिए.

ये भी पढ़े 

जेवर-बुलंदशहर गैंगरेप मेडिकल रिपोर्ट - महिलाओ के साथ नहीं हुआ बलात्कार

Video : इंडिया में लड़की को बेच दिया जाता है दहेज़ के नाम पर

अपराध मुक्त राज्य के दावे से मुकरी उत्तरप्रदेश सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -