ये है दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 cc बाइक
ये है दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 cc बाइक
Share:

दुनिया में सबसे ज्यादा 125 cc सेगमेंट में बिकने वाली हौंडा की शाइन है. जी हाँ अभी हाल ही में होंडा मोटर साइकिल एन्ड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी टापुकरा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में 50 लाखवीं सीबी शाइन का निर्माण करते हुए एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है.

होंडा ने अपनी इस 125 cc मोटर साइकिल को 2006 में उस समय लांच किया था तब 125 cc सेगमेंट में देश में कोई भी बाइक नहीं थी. तब से लेकर आज तक शाइन भारत की 125 cc की सबसे फेवरेट कार बन गई है. आपको बता दें कि 2008 -09 में 125 cc सेगमेंट में भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटर साइकिल बनी.

वहीं सीबी शाइन के ग्राहकों की संख्या अक्टूबर 2010 में 10 लाख तक पहुँच गई. अप्रैल 2014 में यह संख्या बढ़कर 30 लाख तक पहुँच गई जो कि जनवरी 2017 में 50 लाख हो गई. अपनी इस उपलब्धि पर बात करते हुए होंडा इंडिया के प्रेजिडेंट व सीईओ कीटा मुरामात्सु ने बताया कि 'भारत न सिर्फ दुनिया में सबसे तेजी से उभरता हुआ बाजार है बल्कि होंडा के लिए भी वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा अहम और तेजी से उभरते हुए बाज़ारों में से एक है.

ग्रोथ के इस विजन के साथ हमने भारत में अपने कारोबार में एक नया मील का पत्थर छुआ है. हम इस असाधारण कार्य के लिए अपने मूलयवान ग्राहकों, कारोबारी सांझेदारों और होंडा के अपने सभी साथियों का आभार प्रकट करते है.'

सिर्फ 80 हजार रूपये में मिल रही है ये 3 पॉवरफुल बाइक.

इंडिया में 125cc सेगमेंट में बिकती है ये 3 बाइक सबसे ज्यादा

हौंडा दे रही है हीरो को टक्कर, सीबी शाइन ने पैशन को छोड़ा पीछे!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -