हौंडा दे रही है हीरो को टक्कर, सीबी शाइन ने पैशन को छोड़ा पीछे!
हौंडा दे रही है हीरो को टक्कर, सीबी शाइन ने पैशन को छोड़ा पीछे!
Share:

कभी एक दूसरे के साथ मिलकर बाइक बनाने वाली दो बड़ी कम्पनी हीरो और हौंडा आज एक-दूसरे के कॉम्पिटिशन में खड़ी है. वैसे तो इन दोनों कम्पनी ने अलग होने की घोषणा 2011 में की थी उसके बाद से ये दोनों अपने अपने नाम से प्रोडक्ट बना रही है. पहले जहाँ बाइक्स पर हीरो-हौंडा लिखा आता था. वहीं अब हीरो और हौंडा दो अलग अलग मॉडल्स की बाइक्स आ रही है.

इन दोनों के कॉम्पिटिशन में हमेशा हीरो बाजी मरता रहा है लेकिन अब आ रही एक रिपोर्ट के अनुसार हौंडा हीरो से आगे निकल गया है. जी हाँ ख़बरों की माने तो हौंडा की सीबी शाइन ने पहली बार हीरो पैशन को सेल्स के मामले में पीछे छोड़ दिया है. सीबी शाइन की सेल्स अप्रैल माह के दौरान सालाना आधार पर 51.18 फीसदी बढ़ गई है. वहीं इसी दौरान हीरो मोटोकॉर्प की बाइक पैशन की सेल्स में 19.11 फीसदी की सेल्स की गिरावट आई है.

अभी हाल ही में हौंडा मोटर साइकिल एन्ड स्कूटर्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि हौंडा ने अपने बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट्स एक्टिवा से मार्किट में लोगो का विशवस जीत लिया है. ऐसे में लोग कम्पनी के दूसरे नए प्रोडक्ट्स भी ले रहे है. अब मोटर साइकिल सेगमेंट पर भी काफी फोकस बढ़ा है.

आपको बता दें कि हौंडा सीबी शाइन 125 cc में और हीरो पैशन 100 cc से बेहतर परफॉरमेंस दे रही है. देश कि सबसे बड़ी टू-व्हीलर कम्पनी हौंडा ने अप्रैल में 1 लाख सीबी शाइन को बेचा है इन आंकड़ों के साथ ही सीबी शाइन देश की चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटर साइकिल बन गई है.

पिछले साल की सामान अवधि में हौंडा ने सीबी शाइन के 66 691 यूनिट्स बेचे थे वहीं हीरो ने इसी माह के दौरान 80053 पैशन बेचीं है जबकि एक साल पहले यह आंकड़ा 98976 यूनिट्स का था इसमें 19 फीसदी की गिरावट आई है. इन आंकड़ों को देखकर लगता है कि हौंडा ना सिर्फ हीरो को टक्कर दे रही है बल्कि उससे कही जायदा आगे भी निकल गई है.

अब देखना ये है कि हौंडा को टक्कर देने के लिए हीरो क्या स्ट्रेटेजी बनाती है.

भारत में हीरो की नई बाइक Extreme 200s जल्द होगी लांच

हीरो मोटोकॉर्प की ये 5 बाइक अब नहीं खरीद पाएंगे आप! जानिए क्यों?

ये है भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सबसे सस्ती बाइक्स!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -