सरकार देगी फ्री एंटीवायरस
सरकार देगी फ्री एंटीवायरस
Share:

हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि देश में साइबर सुरक्षा को मजबूत बनाने के लिए सरकार जल्दी ही एक बड़ा कदम उठाने वाली है, जिसमे स्मार्टफोन व कम्प्यूटर के लिए फ्री एंटीवायरस दिया जायेगा. केंद्र सरकार ने सायबर सुरक्षा को महत्वपूर्ण मानते हुए इसके लिए साइबर स्वच्छता केंद्र की शुरुआत की है, जिसमे कम्प्यूटर और मोबाइल फोन को वायरस और नुकसान पहुंचाने वाले सॉफ्टवेयरों से सुरक्षित रखने के साथ इससे बचाने के लिए काम करेगा. ऐसे में सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा आम लोगों के पर्सनल कम्प्यूटर व स्मार्टफोन के लिए फ्री एंटी-वायरस दिए जायेगे.

इसके लिए सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 90 करोड़ रुपए की लागत से बनाये गए बोटनेट क्लीनिंग एंड मालवेयर एनालिसिस सेंटर का उद्घाटन किया है. जिसके जरिये सायबर हमलो को रोकने के साथ सायबर सुरक्षा को बढ़ाया जायेगा. इसके लिए सभी इंटरनेट सेवाप्रदाता कंपनियों को भी बता दिया गया है जिसमे अपने यूज़र्स को इससे जुड़ने के बारे में कहा है. 

इसके बारे में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि 58 इंटरनेट सेवाप्रदाता कंपनियां और 13 बैंक इस केंद्र के साथ जुड़ चुके हैं, वही यहाँ से यूज़र्स मुफ्त सॉफ्टवेर डाउनलोड करके सायबर सुरक्षा कर सकेंगे. 

डिजिटल पेमेंट के लिए सरकार ने लांच किया BharatQR code

WhatsApp लेकर आयी यह शानदार फीचर

वोडाफोन दे रही है हार्ट खोजने पर यूजर्स को 1.7GB डाटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -