अमरनाथ आतंकी हमले पर बोले मोदी, इस तरह के कायर हमलों के सामने कभी नहीं झुकेगा भारत
अमरनाथ आतंकी हमले पर बोले मोदी,  इस तरह के कायर हमलों के सामने कभी नहीं झुकेगा भारत
Share:

जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा एक बड़ा हमला किया गया. जिसमे पुलिस की गाड़ियों पर फायरिंग के साथ अमरनाथ जाने वाले यात्रियों की बस व आम लोगों की गाड़ियों पर भी फायरिंग की गयी. यह हमला अनंतनाग के बटेंगु में हुआ . इस हमले में 7 लोगो की मौत हो जाने के साथ कई यात्री व तीन पुलिस कर्मी के जख्मी होने की खबर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हमले की कड़ी निंदा की है.

पीएम मोदी ने कहा- शांतिप्रिय अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की खबर से बहुत दुख हुआ है. इसकी कड़ी निंदा होनी चाहिए. भारत इस तरह के कायर हमलों के सामने कभी नहीं झुकेगा-नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री.

आतंकियों द्वारा बड़ी मात्रा में फायरिंग की गयी. जिसमे अमरनाथ जाकर लौट रही बस पर आतंकी हमला हुआ. मरने वाले सभी यात्री गुजरात के रहने वाले बताये जा रहे है, गुजरात के वलसाड की बस थी. बताया जा रहा है कि बस बिना सुरक्षा के चल रही थी. सात मृतकों में पांच महिलाएं शामिल है. सीएम मेहबूबा मुफ़्ती ने सुरक्षा का भरोसा दिया है, साथ ही कहा है कि अमरनाथ यात्रा नहीं रोकी जाएगी. बता दे कि यह हमला तीन जगहों पर हुआ.

इस हमले की चपेट में अमरनाथ जाने वाले यात्री में आये है. इस घटना के बाद जम्मू कश्मीर के अनंतनाग क्षेत्र में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों को खोजने के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है. पूरे इलाके में अलर्ट घोषित करते हुए श्रीनगर से जवाहर सुरंग तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है. साथ ही अमरनाथ यात्रा पर गए लोगो की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है.

राजनाथ ने की महबूबा से बात- गृहमंत्री राजनाथ ने हमले के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद और राज्यपाल एनएन वोहरा से फोन पर बात कर हालात पर चर्चा की. उन्होंने जख्मी लोगों की पूरी मदद का भरोसा भी दिलाया. राजनाथ ने जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत कर अमरनाथ यात्रा को सुरक्षा की दृष्टि से पुख्ता बनाने के निर्देश भी दिए हैं.

वही इस हमले पर अरुण जेटली ने कहा- अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला अत्यंत घृणित कार्य है. शोक संतप्त परिवारों के लिए मेरी संवेदना. इस घटना से आतंकवाद को उखाड़ फेंकने का हमारा संकल्प और मजबूत होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -