सरताज अजीज नें भारत पर दूसरे देशो के लिए सबसे बड़ा खतरा होने का आरोप लगाया
सरताज अजीज नें भारत पर दूसरे देशो के लिए सबसे बड़ा खतरा होने का आरोप लगाया
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका और पाकिस्तान के बीच छठे दौर की राजनीतिक वार्ता वाशिंगटन में संपन्न हुई. जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज नें भारत को दूसरें देंशों के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया हैं.

वार्ता के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी नें पाकिस्तान को अपने परमाणु हथियारों में कमी करने के लिए कहा. इस पर सरताज अजीज ने कहा की पाकिस्तान नही बल्कि भारत परमाणु हथियारों का संग्रहण कर रहा हैं और धीरे-धीरे वो सभी के लिए खतरा बनता जा रहा हैं. आगे सरताज नें कहा की भारत से कहा जाये की वो परमाणु हथियारों में कमी करे. यदि भारत अपनें परमाणु हथियारों में कमी नही करता हैं तो हमें भी अपनी सुरक्षा के लिए कुछ परमाणु हथियार तो अपने पास रखने पड़ेगे.

सरताज नें पठानकोट हमलें के मामले में भी गलती भारत की बता दी हैं. सरताज नें कहा की भारत पठानकोट हमले की जाँच में सहायता नही कर रहा हैं. विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया भारतीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के मंगलवार को संसद में दिए बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे. पर्रीकर नें राज्यसभा में पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा था की पठानकोट एयरबेस पर हमला पाकिस्तान के गैर सरकारी तत्वों नें किया था. जकारिया नें कहा की पठानकोट पर हुए हमले की जाँच के लिए जाँच दल का गठन कर लिया गया हैं. बस दोनों देशो की सहमती से तारीख तय करनी बाकि हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -