दिल्ली पुलिस जवान आनंद की हत्या के आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस जवान आनंद की हत्या के आरोपी गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शाहबाद डेरी इलाके में बदमाशों द्वारा की गई कांस्टेबल की हत्या के मामले में तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों की उम्र 20-21 साल के बीच है. इन तीनों ने लूट की घटना के दौरान पीछा करने पर जांबाज कांस्टेबल आनंद को गोली मार दी थी.

पुलिस की पकड़ में आए तीनों आरोपी युवकों ने छोटी उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रख दिया. सुमित, राहुल और सुनील नाम के इन बदमाशों ने पहले शाहबाद डेरी इलाके में एक महिला के साथ पहले लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था और जब भागने की कोशिश के दौरान वहां से गुजर रहें कांस्टेबल आनंद ने जब इन्हें धर दबोचा तो इन्होंने उसके सीने में गोली मार दी थी.

वारदात के बाद से ही स्पेशल सेल ने डेढ़ सौ से ज्यादा अपराधियों से पूछताछ की. कई टीमों का गठन किया गया. पूरे इलाके की CCTV फुटेज की पड़ताल की गई और आखिरकार पुलिस ने ट्रैप लगा कर सुमित को हथियार समेत धर दबोचा. सुमित ने पकड़े जाने के बाद सख्ती से पूछताछ करने पर वारदात के समय उसके साथ मौजूद दोनों अन्य साथियों राहुल और सुनील की जानकारी भी पुलिस को दे दी. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें भी धर दबोचा.

गर्लफ्रेंड से मिलने उसके घर गया था, 11वी मंजिल से निचे फेंका

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तीनों आरोपियों ने 19 अगस्त को कांस्टेबल आनंद के कत्ल के बाद 21 अगस्त को रोहिणी इलाके में एक और लूट की वारदात को भी अंजाम दिया था. जांच पड़ताल के दौरान जब पुलिस को सुराग मिल गया तो उसी के आधार पर स्पेशल सेल इन बदमाशों तक पहुंच पाने में कामयाब हुआ. पुलिस अब इन तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का मानना है कि जिस तरह इन युवकों ने बेखौफ होकर कांस्टेबल की हत्या को अंजाम दिया, उससे लगता है कि अब अपराधियों के जेहन से पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है.

असम से किडनैप की गई नाबालिग बच्ची को बेचा, हर रात होता था बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -