बरगद के पत्तो का रस दूर कर सकता है मस्सो की समस्या
बरगद के पत्तो का रस दूर कर सकता है मस्सो की समस्या
Share:

कभी कभी हमारे चेहरे पर कुछ अनचाहे मस्से हो जाते है जो देखने में बहुत ही ख़राब लगते है,इन मस्सो के कारन हमारे चेहरे की सारी खूबसूरती ख़राब हो जाती है,पर समय के साथ ये मस्से और भी बढ़ने लगते है, कई लड़कियां इन मस्सो से छुटकारा पाने के लिए सर्जरी का सहारा लेती है पर सर्जरी करवाने में बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते है और इससे आपके चेहरे पर इसके कई साइड-इफैक्ट्स भी हो सकते है, अगर आपके चेहरे पर भी मस्सो की समस्या है और आप इनसे छुटकारा पाना चाहते है तो  हमारे द्वारा बताये गए उपायों को अपनाये. 

1-मस्सो की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बरगद के पत्तों को पीसकर निचोड़कर इनका रस निकाल लें. अब इस रस को अपने चेहरे के मस्सों पर लगाएं. अगर आप नियमित रूप से बरगद के पत्तो के रस का इस्तेमाल अपने चेहरे के मस्सो पर करती है तो इससे धीरे धीरे आपके मस्से  गायब हो जाते है. इसकी के साथ इससे स्किन मुलायम भी हो जाती है. 

2-गुलाब जल के इस्तेमाल से भी मस्सो की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है,इसके लिए सबसे पहले गुलाबजल को धुप में रख कर हल्का गर्म कर ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाए,अगर आप रोज़ाना इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करेंगे तो आपके मस्से अपने आप निकल कर गिर जायेगे,इसके अलावा इसके इस्तेमाल से स्किन के बंद पोर्स भी ओपन हो जाते है और  स्किन साफ होती है.  

3-सिरके को एक रुई के टुकड़े में लगाकर मस्सों पर लगाएं. और थोड़ी देर बाद इसको गुनगुने पानी की सहायता  से साफ कर ले,कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपके मस्से झड़ जाएगे. 

नाखूनों की खूबसूरती का भी रखें ख्याल

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है आलू

आपके पैरो के रंग को निखारेगा ये मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -