आपके पैरो के रंग को निखारेगा ये मास्क
आपके पैरो के रंग को निखारेगा ये मास्क
Share:

हम जब भी कही बाहर जाते है तो धूल मिटटी और गंदगी का सबसे ज़्यादा असर हमारे  पैरो पर होता है, जिसके कारन हमारे पैरो की खूबसूरती को बहुत नुकसान पहुँचता है. इसलिए सबसे जरूरी है कि पैरों की देखभाल पर खास ध्यान दिया जाये. आज हम आपको एक ऐसे मास्क के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप अपने पैरों को दूध जैसा सफेद बना सकती है.

स्क्रब

1 टेबल स्पून सेब का सिरका, थोड़ा सा नमक, 1 टी स्पून चीनी, 1 टी स्पून शहद, 2 टी स्पून दही, 2 टेबल स्पून आरेंज जूस (नींबू)

मास्क

3 टेबल स्पून एलोवेरा जेल. 2 टेबल स्पून चावल का आटा

इस्तेमाल करने का तरीका-

इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले हमने जो सामग्री आपको स्क्रब के लिए बताई है उन सबको आपस में मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले. अब एक दूसरे बर्तन में मास्क का सामान भी मिलाकर एक तरफ रख दे, अब तैयार किये हुए स्क्रब को लेकर अपने पैरों पर अच्छे से लगा लें. फिर इसे थोड़ी देर तक अपने पैरो को रब करें. रब करने के बाद अपने पैरों को आधे घंटे के लिए हलके गर्म पानी में रख लें. अब अपने पैरो को पानी से बाहर निकालकर साफ़ तौलिये से पोंछ ले. फिर जो हमने मास्क बनाकर रखा हुआ है उसे अपने पैरों पर लगाएं और सूखने दे.

जब ये अच्छे से सूख जाये तो दोबारा से पैरों को 10 मिनट के लिए गुनगुने पानी डालकर रखें और फिर साफ पानी से धो ले. अगर आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में दो बार करेगी तो कुछ ही दिनों में आपके पैर नर्म, मुलायम और गोरे हो जायेगे.

नाखुनो को मजबूत बनाता है सोयाबीन

बालो के लिए फायदेमंद होता है लौंग का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -