नाखूनों की खूबसूरती का भी रखें ख्याल
नाखूनों की खूबसूरती का भी रखें ख्याल
Share:

नियमित दिनचर्या में से कुछ ऐसी आदतें है जो आपके नाखूनों की खूबसूरती को कम कर देते है. लंबे, मजबूत और शाइनी नेल्स आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा देते है. किन्तु नाखूनों की दशा तब खराब होती है जब इन्हें टूल्स की तरह इस्तेमाल किया जाता है. किसी बॉटल या ऑउटफिट से लेबल हटाने या किसी कैन का ढक्क्न या पैक खोलने के लिए नाखूनों का इस्तेमाल किया जाता है. इस कारण आपके नाख़ून कमजोर हो जाते है और ये टेड़े भी हो जाते है. इससे इंफेक्शन की समस्या भी हो जाती है.

हेल्दी नाखूनों के लिए शरीर को हाइड्रेट रखना भी जरूरी है. इस कमी से नाख़ून कमजोर और ड्राय हो कर टूटने लगते है. नेल पेंट से भी नाखूनों को नुकसान होता है, इसलिए नेल पेंट को लगातार रखा कर न रखे. नाखूनों की साफ-सफाई का खास तौर पर ख्याल रखना चाहिए, ऐसा न करने से नेल इंफेक्शन भी हो जाता है. दिन में दो बार किसी अच्छे से हैंडवॉश से जरूर धोए. बर्तन धोते समय ग्लॉव्स पहने, ताकि ये कमजोर हो कर टूटे नहीं.

सही डाइट न लेने से आपकी पूरी बॉडी पर इसका असर पड़ता है. यदि सही डाइट रूटीन फॉलो नहीं करेगी तो नाख़ून समय के साथ कमजोर और पीले पड़ सकते है. आप अपनी डाइट में प्रोटीन फूड्स को शामिल करे.

ये भी पढ़े

स्किन डिटॉक्स करने के लिए करें ये उपाय

टैनिंग दूर करने के लिए एलोवेरा का करें इस्तेमाल

मानसून के समय इस तरह के मेकअप से बनाए दूरी

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -