ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है आलू
ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है आलू
Share:

आलू का इस्तेमाल तो लगभग सभी घरो में नियमित रूप से किया जाता है, ज़्यादातर हर किसी की पसंदीदा सब्जी आलू ही होती है. आलू में भरपूर मात्रा में पौष्टिक तत्व पाए जाते है. इसके अलावा आलू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, बी, आयरन, कैल्शियम और फास्फोरस जैसे तत्व मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है. पर क्या आपको पता है की आलू सिर्फ आपकी सेहत को ही नहीं बल्कि आपकी ब्यूटी को भी ढेरो लाभ पहुंचा सकता है.ये स्किन से जुडी कई समस्याओ को चुटकियो में दूर कर सकता है. 

1-अगर आप अपने सांवले रंग को गोरा बनाना चाहती है तो इसके लिए एक आलू को लेकर पीस ले, अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाए, और सूख जाने पर धो ले. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे का रंग साफ होता है. 

2-ड्राई स्किन होने पर बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है पर आप आलू के इस्तेमाल से अपनी ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए दही और आलू को मिलाकर अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं, और सूख जाने पे ठन्डे पानी से दो ले,ऐसा करने से आपके चेहरे की डेड स्किन दूर होती है. 

3-ज़्यादा देर तक धुप के संपर्क में रहने से हमारे शरीर के खुले हुए हिस्से में टैनिंग की समस्या हो जाती है, इसे दूर करने के लिए आलू के पतले स्लाइस काटकर फ्रिज में रख दें. जब ये अच्छे से ठंडे हो जाये तो इसे अपनी टैनिंग वाली जगह पर लगाए.इससे आराम मिलेगा. 

 

नाखुनो की फंगस को दूर करता है कॉस्टर आयल

नाखूनों की खूबसूरती का भी रखें ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -