ढाका हमले का मास्टरमाइंड मारा गया
ढाका हमले का मास्टरमाइंड मारा गया
Share:

ढाका : बांग्लादेश में सुरक्षा बलों ने अपना अभियान चलाकर 4 आतंकियों को मार दिया है। बांग्लादेश में हुई इस कार्रवाई में ढाका हमले का मास्टर माइंड मार गिराया गया। इस हमलावर की पहचान तमीम अहमद चौधरी के तौर पर हुई है। इस मामले में यह जानकारी सामने आई है कि तमीम जमात ए उल मुजाहिदीन का फायनेंसर था। इसके पूर्व बांग्लादेश में दो और धमाके हुए थे जिसमें तमीम का हाथ बताया जा रहा था। प्रारंभिक जानकारी को लेकर यह बात सामने आई है जिसमें यह कहा गया है कि यह गुलशन क्षेत्र में कैफे में हुए हमले में शामिल था।

उल्लेखनीय है कि 1 जुलाई और 2 जुलाई की रात्रि में बांग्लादेश के होली आर्टिसन बेकरी में होने वाले आतंकी हमले में 17 विदेशियों सहित 22 लोग मारे गए थे। इसमें एक भारतीय युवती शामिल थी। यह कार्रवाई 10 घंटे चली। इस कार्रवाई में बांग्लादेशी सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को मार दिया था। दूसरी ओर एक आतंकी को पकड़ लिया गया था। आतंकी तमीम ने ही बांग्लादेश के होली आर्टिजन रेस्टोरेंट में हमला किया था।

पुलिस द्वारा दक्षिण ढाका से 25 किलोमीटर दूर स्थित नारायणगंज के पाइकपारा में हुई गोलीबारी का सामना कर दिया। बांग्लादेश नेशनल पुलिस के प्रमुख एकेएम शाहिदुल हक ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि तमीम चौधरी की मौत हो गई है। दरअसल बांग्लादेश की रैपिडएक्शन बटैलियन भी तमीम की खोज में थी। तमीम को लेकर यह जानकारी भी मिली थी कि वह भारत में ही कहीं छिपा हुआ है।

आतंकियों की गोली से एक पुलिसकर्मी शहीद

पाकिस्तान के अस्तित्व के लिए जरूरी है आतंकवाद का सफाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -