Zydus Cadila वैक्सीन चरण I और II परीक्षणों को किया गया सुरक्षित
Zydus Cadila वैक्सीन चरण I और II परीक्षणों को किया गया सुरक्षित
Share:

Zydus Cadila ने गुरुवार को एक घोषणा की है कि कोविड-19 - ZyCoV-D - को रोकने के लिए इसका प्लास्मिड डीएनए वैक्सीन चरण I और II नैदानिक ​​परीक्षणों में सुरक्षित, अच्छी तरह से सहनशील और प्रतिरक्षात्मक पाया गया। कंपनी अब चरण III नैदानिक ​​परीक्षण शुरू करने की योजना बना रही है जिसमें आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने पर लगभग 30,000 स्वयंसेवक शामिल हैं।

वैक्सीन ZyCoV-D के द्वितीय चरण के अध्ययन में 1,000 से अधिक स्वस्थ वयस्क स्वयंसेवकों को शामिल किया गया था, जो अनुकूली चरण I / II खुराक वृद्धि, बहु-केंद्रित, यादृच्छिक, डबल-ब्लाइंड प्लेसेबो नियंत्रित अध्ययन के भाग के रूप में शामिल थे। टीका सुरक्षित और प्रतिरक्षात्मक पाया गया। परीक्षण की समीक्षा एक स्वतंत्र डेटा सुरक्षा निगरानी बोर्ड (DSMB) द्वारा की गई है और सुरक्षा परिणामों के अपडेट के लिए नियमित रूप से केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) को रिपोर्ट सौंपी गई है। ZyCoV-D के साथ, कंपनी ने देश में डीएनए वैक्सीन प्लेटफ़ॉर्म को सफलतापूर्वक स्थापित किया है, कंपनी के एक बयान में कहा गया है।

Zydus Group के चेयरमैन पंकज आर। पटेल ने कहा, "चरण I नैदानिक ​​परीक्षण में सुरक्षा स्थापित करने के बाद, ZyCoV-D ने अब चरण II नैदानिक ​​परीक्षण पूरा कर लिया है और टीका सुरक्षित और प्रतिरक्षात्मक पाया गया है। हम चरण III के आशावादी हैं। क्लिनिकल ट्रायल परिणाम के रूप में अच्छी तरह से है और हम इसके सफल समापन पर उपन्यास टीके का उत्पादन शुरू करने में सक्षम होंगे। " Zydus ने ZyCoV-D के विकास में राष्ट्रीय बायोफार्मा मिशन, BIRAC, जैव प्रौद्योगिकी विभाग, ICMR और NIV पुणे के समर्थन को स्वीकार किया।

ट्रम्प सरकार के इस महीने 20 मिलियन टीकाकरणों के लक्ष्य पर संदेह

मॉडर्ना वैक्सीन का दावा, नए कोरोना से करेगा सुरक्षित

चीन ने नए कोरोनावायरस के कारण रोकी ब्रिटेन की उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -