जोमैटो ने हटाया 'महाकाल की थाली' वाला विज्ञापन, मांगी माफी
जोमैटो ने हटाया 'महाकाल की थाली' वाला विज्ञापन, मांगी माफी
Share:

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो को लेकर ट्विटर पर ट्रेंड बायकॉट जोमेटो हो रहा है। जी हाँ और अब इन सभी के बीच जोमेटो ने माफी मांगी है। जी हाँ और इसी के साथ ही कंपनी ने इस पर सफाई भी जारी की है। जी दरअसल, विज्ञापन में अभिनेता ऋतिक रोशन महाकाल थाली ऑर्डर करते हैं जिसे लेकर हिंदु जनजागृति मंच के लोगों ने जोमैटो के बायकॉट का आह्वान किया था। उस विज्ञापन में ऋतिक कहते हैं, “थाली खाने का मन था महाकाल से मंगा लिया।” इसे लेकर हिंदू जनजागृति मंच ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा, “महाकाल कोई नौकर नहीं है जो खाना डिलीवर करें, वह एक भगवान है जिनकी पूजा होती है। क्या जोमैटो किसी अन्य धर्म के भगवान का इसी तरह अपमान कर सकता है।”

आप सभी को यह भी बता दें कि हिंदू धर्म के अनुयायी भगवान शिव को महाकाल भी कहते हैं। हालाँकि जोमैटो ने इस विवाद के बाद अपनी सफाई जारी की है। जी दरअसल कंपनी ने यह कहा कि, 'विज्ञापन में महाकाल रेस्टोरेंट की थाली का जिक्र किया गया है न कि श्री महाकालेश्वर मंदिर का।' इसी के साथ जोमैटो ने कहा, “हम उज्जैन के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं। इस विज्ञापन को बंद कर दिया गया है। हमारी मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था और हम इसके लिए माफी मांगते हैं।”

आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। बीते दिनों जोमैटो के खिलाफ बॉयकॉट की शुरुआत महाकालेश्वर मंदिर के 2 पुजारियों द्वारा इस मुद्दे को उठाने के बाद हुई थी। जी दरअसल दोनों पुजारियों ने इस विज्ञापन को तुरंत हटाए जाने की मांग की थी। इस मामले में पुजारियों का कहना था कि उनका प्रसाद एक थाली में श्रृद्धालुओं को मुफ्त में दिया जाता है और यह कोई फूड डिलीवरी ऐप से ऑर्डर की जाने वाली थाली नहीं है।

'मम्मी-पापा मुझे माफ़ करना, सूदखोरों से परेशान युवक ने कर ली आत्महत्या

'महाकाल थाली' को लेकर गृहमंत्री का बयान, SP को दिए खास निर्देश

सब्सिडी पर कृषि यंत्र लेने के लिए यहां आवेदन करें किसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -