अरुणाचल प्रदेश मीट 2020 में तितलियों की 60 से अधिक प्रजातियां की गईं दर्ज
अरुणाचल प्रदेश मीट 2020 में तितलियों की 60 से अधिक प्रजातियां की गईं दर्ज
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में, अरुणाचल प्रदेश के लोअर सुबनसिरी जिले में व्यवस्थित जीरो बटरफ्लाई मीट के सातवें संस्करण के दौरान तितलियों की 60 से अधिक प्रजातियों के दस्तावेज तैयार किए हैं। टेल वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी (TWS) इस आयोजन का स्थान है और NGO NgunuZiro द्वारा टेल वाइल्डलाइफ डिवीजन और हापोली वन प्रभाग के साथ मिलकर चल रहे राष्ट्रीय वन्यजीव सप्ताह के निशान पर आयोजित किया जाता है।

उन्होंने कहा, "अत्यंत दुर्लभ टाइटलर्स ट्रीब्रोर्न, भूटान ट्रीब्रोवन, और दुर्लभ शाम ब्राउन", इस घटना में पाए जाते हैं, जो कि वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की अनुसूची में है, के तहत कानूनी रूप से संरक्षित है। 2010 में टटलर के 'ट्रीब्रोवन' की आखिरी तस्वीर ली गई थी। अधिकारियों ने कहा कि बैठक का उल्लेखनीय कार्यक्रम पैंग कैम्प में अमृत पौधों का रोपण और क्षेत्र में कई मेजबान पौधों का टैगिंग था।

3 अक्टूबर को उद्घाटन सत्र के दौरान, प्रभाग वन अधिकारी अभिनव कुमार ने संरक्षण गतिविधियों में सामुदायिक भागीदारी के महत्व पर जोर दिया था। उन्होंने कहा कि तितली के पिछले संस्करण में भारत और विदेश से भागीदारी देखी गई थी, इस साल केवल 20 सदस्यों के साथ ही COVID-19 महामारी के कारण हुआ। पिछले साल, तितली की बैठक में तितलियों की 105 प्रजातियां दर्ज की गई हैं।

पासवान के निधन पर गृहमंत्री ने जताया शोक, कहा- उनका बिहार के विकास का सपना पूरा करेंगे

हाथरस केस: PFI और भीम आर्मी का कनेक्शन ! यूपी में जातीय दंगे फैलाने की साजिश

इस राज्य में अगले दो दिनों तक होगी बारिश ! मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -