इस राज्य में अगले दो दिनों तक होगी बारिश ! मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
इस राज्य में अगले दो दिनों तक होगी बारिश ! मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
Share:

लखनऊ: अक्टूबर के माह में मानसून अलग ही तेवर दिखा रहा है. दोपहर में जहां तामपान 35 डिग्री तक पहुंच जाता है तो वहीं, रात के वक़्त पारा लुढ़ककर ये 18 डिग्री तक चला जाता है. वहीं, कभी-कभी बारिश का मौसम भी बन जाता है।  बहरहाल, मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से में बारिश की संभावना जाहिर की है.

मौसम विभाग की माने तो 9 और 10 अक्टूबर को पूर्वी यूपी में पानी बरस सकता है. दरअसल, बंगाल की खाड़ी में कम वायुदाब का क्षेत्र बन गया है, जिस वजह से 9 और 10 अक्टूबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल में बारिश की संभावना हैं. अनुमान जताया जा रहा है कि कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी व लखनऊ में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले सप्ताह बुधवार व गुरुवार को भी बारिश की संभावना जाहिर की है.

मानसून जाने के बाद पश्चिमी विक्षोभ पूर्ण रूप से एक्टिव होता है, किन्तु इस बार लौटते हुए मानसून ने पश्चिमी विक्षोभ को भी चुनौती दे दी है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तेजी से परिवर्तन होने लगा है. दिन का तापमान जहां 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो रहा है, वहीं शाम के बाद तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क जाता है.

आज रिलीज होगा फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' का ट्रेलर

जसलीन संग शादी के बंधन में बंधे अनूप जलोटा, तस्वीरें हो रहीं वायरल!

नहीं रहे पासवान, दिल्ली और तमाम राज्यों की राजधानी में आज झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -