जिम्बाब्वे के दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक का 49 साल की उम्र में निधन
जिम्बाब्वे के दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक का 49 साल की उम्र में निधन
Share:

हरारे: जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेट कप्तान और प्रसिद्ध ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक का पिछले कुछ वर्षों से लीवर कैंसर से जूझने के बाद 49 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उनकी पत्नी नादीन स्ट्रीक ने फेसबुक पर दिल दहला देने वाली खबर साझा की। नादिन स्ट्रीक ने साझा किया, "रविवार, 3 सितंबर, 2023 के शुरुआती घंटों में, मेरे जीवन का प्यार और हमारे खूबसूरत बच्चों के पिता शांतिपूर्वक अपने घर से चले गए, जहां उन्होंने अपने अंतिम दिन परिवार और करीबी लोगों के बीच बिताने के लिए चुना था। प्रियजनों। जब वह इस दुनिया से परे अपनी यात्रा पर निकले तो वह प्यार और शांति में डूबे हुए थे। आप अकेले पिच से दूर नहीं गए, स्ट्रीकी। जब तक हम फिर से एक नहीं हो जाते, तब तक हमारी आत्माएं हमेशा एक-दूसरे से जुड़ी रहती हैं।''

हीथ स्ट्रीक ने 1993 में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के लिए पदार्पण किया और 2005 तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करना जारी रखा। अपने शानदार करियर में, उन्होंने 65 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 216 विकेट और 1,990 रन बनाए। एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) में, स्ट्रीक ने 239 विकेट लिए और 2,943 रनों का योगदान दिया। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए 21 टेस्ट मैचों और 68 वनडे मैचों में कप्तानी भी की। अपनी असाधारण आउटस्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले स्ट्रीक को विश्व स्तर पर अपने समय के प्रमुख ऑलराउंडरों में से एक के रूप में पहचाना जाता था। उनकी निचले क्रम की शक्तिशाली बल्लेबाजी ने जिम्बाब्वे को अक्सर चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बचाया। स्ट्रीक ने तीन विश्व कप टूर्नामेंटों में भी गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व किया।

हीथ स्ट्रीक को 100 टेस्ट विकेट और 1000 टेस्ट रन की प्रभावशाली उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र जिम्बाब्वे क्रिकेटर होने का गौरव प्राप्त है। इसके अलावा, वह वनडे में 2000 रन बनाने और 200 विकेट हासिल करने वाले जिम्बाब्वे के एकमात्र खिलाड़ी हैं। अपने खेल करियर के बाद, स्ट्रीक ने कोचिंग भूमिकाओं में बदलाव किया, जिम्बाब्वे और बांग्लादेशी राष्ट्रीय टीमों के साथ नेतृत्व की स्थिति संभाली।

भारत-पाकिस्तान मैच में अगर बारिश ने डाली अड़चन तो क्या होगा? यहाँ जानिए

यहाँ लाइव स्ट्रीम किए जाएंगे एशिया कप के सभी मैच, फोन में होना चाहिए ये ऐप

प्रैक्टिस के दौरान कोहली ने पाकिस्तानी ख‍िलाड़ी से पूछा कुछ ऐसा, वायरल हुआ VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -