ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय लोगों से रूस के खिलाफ एक मजबूत रुख अपनाने का आग्रह किया
ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय लोगों से रूस के खिलाफ एक मजबूत रुख अपनाने का आग्रह किया
Share:

 

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय नेताओं से अपने नवीनतम वीडियो संदेश में कीव पर मास्को के निरंतर सैन्य हमले का मुकाबला करने के लिए और अधिक करने का आग्रह किया, जिसमें मारियुपोल के घिरे शहर में एक मातृत्व सुविधा की रूसी बमबारी को "युद्ध अपराध" बताया।

बीबीसी ने मारियुपोल नगरपालिका परिषद को यह दावा करते हुए वर्णित किया कि बुधवार की हवाई हमले में "भारी तबाही" हुई, जिसमें जले हुए घर, क्षतिग्रस्त ऑटोमोबाइल और अस्पताल के बाहर एक बड़ा गड्ढा शामिल है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, यूक्रेनी मीडिया ने बताया कि 17 लोग घायल हुए थे, कर्मियों और रोगियों सहित।

"यूरोपीय!" ज़ेलेंस्की ने गुरुवार की सुबह की अपनी बातचीत में कहा। आप यूक्रेनियन और मारियुपोल के नागरिकों के साथ जो हुआ उससे अनभिज्ञता का दावा करने में असमर्थ होंगे। आपने देखा। आपको पता है। "हमने डोनेट्स्क, लुहान्स्क, या अन्य क्षेत्र के किसी भी शहर में इस युद्ध अपराध के समान कुछ भी नहीं किया है या दूर से कुछ भी नहीं करेंगे।" ग्रह पर किसी भी शहर के लिए।" राष्ट्रपति ने जारी रखा, "आक्रमणकारियों ने मारियुपोल के लिए जो कुछ भी किया है वह पहले से ही अत्याचार से परे है।"

यूक्रेनियन! यूरोपीय! मारियुपोल के निवासी! आज, हमें रूस के युद्ध अपराध की निंदा करने के लिए एकजुट होना चाहिए, जो आक्रमणकारियों द्वारा हमारी भूमि पर लाई गई सभी बुराइयों का प्रतीक है।" उन्होंने पश्चिम से रूस के खिलाफ प्रतिबंधों को बढ़ाने और मास्को पर बातचीत और युद्ध को समाप्त करने के लिए "दबाव डालने" का भी आग्रह किया।

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

महिलाओं और लड़कियों के स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित गर्भपात तक पहुंच महत्वपूर्ण: WHO

जल्द ही लॉन्च होने वाला है फ्लर्ट App, जानिए कैसे करेगा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -