B'Day : काला रंग होने के कारण ठुकराई गई ये एक्ट्रेस, इस तरह कमाया नाम

बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीना वहाब आज 60 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 17 जुलाई 1959 को हुआ था. आंध्रप्रदेश में जन्मी जरीना वहाब ने जमाने की सोच को बदलते हुए सिनेमा में एंट्री ली और बॉलीवुड के शौ मैन राज कपूर को गलत साबित किया. उनके जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास बातें. किस तरह से उन्होंने इंडस्ट्री में रह कर अपना नाम कमाया. 

सत्तर के दशक की बात है जब हीरोइन बनने के लिए गोरा रंग अनिवार्य शर्त हुआ करती थी. इस शर्त के बीच जरीना ने पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया. जरीना की राह आसान नहीं थी, उन्हें अपने लुक के लिए तरह-तरह की बातें सुनने को मिली. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. 

बॉलीवुड शो मैन राज कपूर ने जरीना को देखकर यह कह दिया था कि यह कभी हीरोइन नहीं बन सकती. राज कपूर के नेगेटिव फीडबैक मिलने पर जरीना ने कुछ करने की ठानी और बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्रियों शुमार हुई. ऐसे में उन्होंने राज कपूर को गलत साबित कर दिया. 

बता दें, जरीना ने फिल्म "इश्क इश्क इश्क" से हिंदी सिनेमा में कदम रखा. इसमें जरीना ने जीनत अमान की बहन का किरदार निभाया था. यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई लेकिन वे निराश नहीं हुई. जरीना को ब्रेक मिला फिल्म "चितचोर" से.

"चितचोर" का निर्देशन बसू चटर्जी ने किया था. फिल्म में जरीना की एक्टिंग को जबर्रदस्त सहारना मिली. बाद में अमोल पालेकर के साथ भी जरीना ने कुछ फिल्में की और राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले भी उन्हें कई बेहतरीन फिल्में करने को मिली.

जरीना ने घरोंदा, तुम्हारे लिए, अनपढ़, सावन को आने दो, नैया, गोपी कृष्ण, सितारा, जज्बात, एक और एक ग्यारह, मैनें जीना सीख लिया, चोर पुलिस, हम नौजवान, दहलीज, तूफान, दिल मांगे मोर, माई नेम इज खान, अग्निपथ, हिम्मतवाला कई हिट सुपरहिट फिल्मों में काम किया. इसके अलावा उन्होंने तमिल, तेलुगू व मलयालम फिल्मों में काम किया. इसके अलावा उन्होंने छोटे पर्दे पर भी काम किया.

उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो 1986 में फिल्म कलंक का टीका के सेट पर जरीना की मुलाकात आदित्य पंचोली से हुई, जो अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. 

ऐसे में मुलाकात के दौरान दोनों एक-दूसरे से प्यार कर बैठे और शादी कर ली. आदित्य और जरीना की उम्र में 6 साल का अंतर है. उस समय जरीना मशहूर सितारों में से थे, जबकि आदित्य लोगों के लिए नया नाम था. 

आदित्य के गुस्सैल मिजाज को देखकर उस समय अफवाहें थी कि यह शादी ज्यादा दिन नहीं चलेगी. आदित्य व जरीना के सना और सूरज दो बच्चे है. सूरज फिल्म हीरो से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले हैं. 

B'Day : बंद कमरे में 2 घंटे तक इस एक्टर के साथ Kiss करती रही कैटरीना..

B'Day : Jassi Jaisi Koi Nahin एक्ट्रेस आज मना रही अपना 38वां जन्मदिन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -