गिरफ्तारी से डरे जाकिर नाईक, आज नहीं आएँगे भारत
गिरफ्तारी से डरे जाकिर नाईक, आज नहीं आएँगे भारत
Share:

मुंबई : इस्लामिक धर्मगुरू डाॅ. जाकिर नाईक का भारत आना टल गया है। माना जा रहा है कि भारत में जिस तरीके से उनपर कानूनी शिकंजा कस रहा है शायद उससे बचने के लिए भारत आने का आज का फैसला टाल दिया है। दरअसल इस्लामिक धर्म प्रचारक पर जांच एजेंसियों की नकेल कसने के ही साथ यह माना जा रहा था कि उनके मुंबई पहुंचते ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। ऐसे में डाॅक्टर जाकिर नाईक के मझगांव स्थित आवास पर मुंबई पुलिस पहुंच गई है। गौरतलब है कि जाकिर आज मक्का से भारत वापस आ रहे थे।

उन पर आरोप लगाए गए हैं कि बांग्लादेश में हुए आतंकी हमले के हमलावर उनके भाषणों से प्रेरित थे और इन हमलावरों को उनके कई कार्यक्रमों में देखा गया। जिसके बाद डाॅक्टर जाकिर नाईक पर सुरक्षा और जांच एजेंसियों ने संदेह जताना प्रारंभ कर दिया। इस मामले में करीब 9 जांच एजेंसियों ने अपनी जांच प्रारंभ कर दी है। महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्रालय द्वारा मुंबई पुलिस को भाषणों की जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार करीब 9 जांच एजेंसियां इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के ही उनके चैनल पीस टीवी पर प्रसारित होने वाले भाषणों व वित्तीय और आर्थिक सहायता की जांच में जुट गई हैं। माना जा रहा है कि जाकिर के भारत आने के बाद उनसे पूछताछ की जा सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -