YouTube ने किया नए फीचर का ऐलान, अब माता-पिता अपने बच्चों पर कर सकेंगे नियंत्रण

YouTube ने किया नए फीचर का ऐलान, अब माता-पिता अपने बच्चों पर कर सकेंगे नियंत्रण

सैन फ्रांसिस्को: Google द्वारा संचालित वीडियो-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube ने एक नई सुविधा की घोषणा की है जो माता-पिता को यह नियंत्रित करने में मदद करेगी कि उनके बच्चे प्लेटफॉर्म पर विभिन्न सामग्री सेटिंग्स को सक्षम करके प्लेटफॉर्म पर क्या देखते हैं। नई सुविधा माता-पिता को YouTube से एक्सप्लोर, एक्सप्लोर मोर और अधिकांश का चयन करने की क्षमता देगी। जेम्स बेसर, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, किड्स एंड फैमिली, यूट्यूब के निदेशक ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "पिछले साल के दौरान, हमने बाल सुरक्षा, बाल विकास और संबंधित क्षेत्रों में दुनिया भर में माता-पिता और विशेषज्ञों के साथ काम किया है, और पूर्व-किशोर और किशोरावस्था के माता-पिता के लिए एक समाधान विकसित करने के लिए डिजिटल साक्षरता है। 

कंपनी ने कहा, आने वाले महीनों में, हम माता-पिता के लिए बीटा में एक नया अनुभव शुरू करेंगे, ताकि वे अपने बच्चों को एक पर्यवेक्षित Google खाते के माध्यम से YouTube तक पहुंच सकें। एक्सप्लोर में वीडियो की एक विस्तृत श्रृंखला होगी, जो आमतौर पर दर्शकों के लिए उपयुक्त होती है, जो नौ वर्ष से अधिक पुराने होते हैं, जिनमें व्लॉग, ट्यूटोरियल, गेमिंग वीडियो, संगीत क्लिप, समाचार, शैक्षिक सामग्री और बहुत कुछ शामिल हैं। एक्सप्लोर मोर में वीडियो का एक बड़ा सेट भी शामिल होगा और एक्सप्लोर के समान श्रेणियों में लाइव स्ट्रीम भी होगा। 

YouTube पर लगभग सभी वीडियो शामिल होंगे, आयु-प्रतिबंधित सामग्री को छोड़कर, और इसमें संवेदनशील विषय शामिल हैं जो केवल पुराने किशोरों के लिए उपयुक्त हो सकते हैं। कंपनी ने कहा, यह पर्यवेक्षित अनुभव सामग्री सेटिंग्स और सीमित सुविधाओं के साथ आएगा। हम सहमति की उम्र से कम उम्र के बच्चों के परिवारों के लिए एक शुरुआती बीटा के साथ परीक्षण और प्रतिक्रिया प्रदान करना शुरू करेंगे, जैसा कि हम अनुभव का विस्तार और सुधार जारी रखते हैं।

Mahindra Treo Zor इलेक्ट्रिक लोडर से अमेजन करेगा डिलीवरी, इन शहरों में देगा सेवा

एलन मस्क नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर आदमी, एक ट्वीट के कारण हुआ करोड़ो का नुकसान

यूट्यूब ने लॉन्च किया एक नया अपडेट