Mahindra Treo Zor इलेक्ट्रिक लोडर से अमेजन करेगा डिलीवरी, इन शहरों में देगा सेवा

By Emmanual Massey
Feb 23 2021 05:49 PM
Mahindra Treo Zor इलेक्ट्रिक लोडर से अमेजन करेगा डिलीवरी, इन शहरों में देगा सेवा

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेज़न इंडिया ने भारत में डिलीवरी वाहनों के अपने बेड़े में और अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों को जोड़ने के लिए महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ हाथ मिलाया। अमेज़ॅन ने घोषणा की कि वह 2025 तक अपने बेड़े में लगभग 10,000 यूनिट इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करेगा। यह कदम 2030 तक 100,000 ईवी की घोषणा के अलावा अमेज़ॅन की वैश्विक स्तर पर जोड़ने की योजना है। 

नितिन गडकरी, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, सूक्ष्म , लघु और मध्यम उद्यम, ने इस कदम का स्वागत किया। उन्होंने कहा, "अमेज़न इंडिया और महिंद्रा इलेक्ट्रिक के बीच साझेदारी एक स्वागत योग्य कदम है, जो ई-मोबिलिटी उद्योग में भारत की महत्वपूर्ण प्रगति की पुष्टि करता है और हमारे पर्यावरणीय स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए वाहन निर्माता और ई-कॉमर्स कंपनियों की भूमिका पर प्रकाश डालता है।" 

अमेज़न अपने डिलीवरी बेड़े के लिए Mahindra Treo Zor इलेक्ट्रिक ट्राई-व्हीलर का अधिग्रहण करेगी। महिंद्रा की बैटरी से चलने वाली ई-रिक्शा को पहले ही सात शहरों में तैनात किया जा चुका है, जिसमें अब तक बेंगलुरु, नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, भोपाल, इंदौर और लखनऊ जैसे अमेज़न इंडिया के डिलीवरी पार्टनर शामिल हैं।

भारत ने की मॉरीशस के साथ रक्षा और व्यापार समझौतों की शुरूआत

काठमांडू: क्षमा पूजा के लिए काठमांडू में 25 भारतीय पुजारी हुए शामिल

ख़त्म हुआ इंतजार! बेटे के जन्म के बाद करीना ने किया पहला पोस्ट