'ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में शामिल हों युवा..', त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने की अपील
'ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में शामिल हों युवा..', त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने की अपील
Share:

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने 12 जनवरी को युवाओं से नशीली दवाओं की लत के खिलाफ जन जागरूकता पैदा करने में अग्रणी भूमिका निभाने की अपील की और सभी को नशीली दवाओं के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया। मुख्यमंत्री माणिक साहा ने 12 जनवरी को रवीन्द्र सताबर्षिकी भवन में राज्यस्तरीय राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2024 का उद्घाटन करते हुए यह बात कही। उन्होंने मानव धर्म के मुख्य उद्देश्य को साकार करने के लिए स्वामी विवेकानन्द के आदर्शों पर चलने के महत्व पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय युवा दिवस मनाने का उद्देश्य युवा पीढ़ी के बीच स्वामीजी के आदर्शों का प्रसार करके युवाओं में राष्ट्रीय चेतना और देशभक्ति जगाना है। माणिक साहा ने स्वामीजी को जागृति के अग्रदूत, कल्याणकारी देशभक्त और विचारक के रूप में वर्णित किया, उन्होंने कहा कि उनके विचार और देश के प्रति प्रेम आज के समय में भी प्रासंगिक बने हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, 'मनुष्य के जीवन में युवावस्था सबसे बड़ा उत्पादक समय है। इस समय के दौरान व्यक्ति की अंतर्निहित प्रतिभाएं और शक्तियां विकसित होती हैं। युवाओं को उचित दिशा देने से ही देश में सकारात्मक बदलाव आता है। युवा समुदाय ही देश की मुख्य शक्ति है। उन्हें नशीली दवाओं से दूर रहना चाहिए और नशे के खिलाफ जन जागरूकता पैदा करने में अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए।'

उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने युवा शक्ति को विकसित करने के लिए कदम उठाए हैं। प्रदेश में वर्तमान सरकार ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में युवा शक्ति को विकसित करने का प्रयास किया है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के विस्तार के साथ-साथ युवाओं को खेल के क्षेत्र में भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।  सीएम माणिक साहा ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि न केवल पढ़ाई बल्कि खेल भी युवाओं के शारीरिक और मानसिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान देश में एक स्वस्थ और मजबूत युवा समुदाय के विकास के लिए स्वामीजी के दृष्टिकोण पर जोर देते हुए स्वामीजी के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।

'हम भाग्यशाली हैं, जो ऐसा प्रधानमंत्री मिला..', पीएम मोदी के 11 दिवसीय अनुष्ठान को संत समाज ने सराहा

चीन की कोयला ख़दान में हुआ भीषण विस्फोट, 10 मजदूरों की मौत, 6 लापता

2 युवकों संग चल रहा था 3 बच्चों की मां का अफेयर, फिर अंजाम जो हुआ वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -