चीन की कोयला ख़दान में हुआ भीषण विस्फोट, 10 मजदूरों की मौत, 6 लापता
चीन की कोयला ख़दान में हुआ भीषण विस्फोट, 10 मजदूरों की मौत, 6 लापता
Share:

बीजिंग: मध्य चीन के हेनान प्रांत में शुक्रवार (स्थानीय समयानुसार) को एक कोयला खदान दुर्घटना के बाद कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लापता हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना, संभवतः कोयले और गैस विस्फोट के कारण हुई "विस्फोट" के रूप में वर्णित है, पिंगडिंगशान में शुक्रवार को दोपहर 2:55 बजे (भारतीय समयानुसार 12:25 बजे) के आसपास हुई।

फ़िलहाल घटनास्थल पर, लगातार तलाश एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है। बताया गया है कि, विस्फोट के समय 425 लोग भूमिगत काम कर रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने खदान के लिए जिम्मेदार लोगों को हिरासत में ले लिया है। हालाँकि हाल के दशकों में चीन में खनन सुरक्षा में सुधार हुआ है और ऐसी घटनाओं की मीडिया कवरेज में वृद्धि हुई है, लेकिन खराब सुरक्षा मानकों और असंगत नियामक प्रवर्तन के इतिहास वाले उद्योग में दुर्घटनाएँ अक्सर होती रहती हैं।

2022 के आधिकारिक आंकड़ों से पता चला कि चीन में 168 खनन दुर्घटनाओं में 245 मौतें हुईं। पिछले महीने, उत्तरपूर्वी हेइलोंगजियांग प्रांत के जिक्सी शहर के बाहरी इलाके में एक खनन दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई और 13 घायल हो गए। इसके अलावा, नवंबर में उसी प्रांत में एक कोयला खदान दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि सितंबर में गुइझोउ प्रांत में कोयला खदान में आग लगने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थीं।

'संस्कार और धर्म की बात आपको शोभा नहीं देती’! राम मंदिर पर भिड़ी रविंद्र जडेजा की बहन और पत्नी

भोपाल के बाद इंदौर में अवैध बाल गृह का पर्दाफाश, प्रशासन ने किया सील

चुनाव प्रचार, विपश्यना और अब गोवा दौरा..., शराब घोटाले में चौथा समन भी टालने की तैयारी कर रहे केजरीवाल !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -