'हम भाग्यशाली हैं, जो ऐसा प्रधानमंत्री मिला..', पीएम मोदी के 11 दिवसीय अनुष्ठान को संत समाज ने सराहा
'हम भाग्यशाली हैं, जो ऐसा प्रधानमंत्री मिला..', पीएम मोदी के 11 दिवसीय अनुष्ठान को संत समाज ने सराहा
Share:

नई दिल्ली: विभिन्न धार्मिक संगठनों के प्रमुखों और आध्यात्मिक हस्तियों ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 11 दिवसीय विशेष धार्मिक अभ्यास शुरू करने के फैसले के लिए शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है। परमार्थ निकेतन आश्रम के चिदानंद सरस्वती ने कहा कि मोदी के आह्वान से चौतरफा उत्साह बढ़ा है, उन्होंने कहा कि लोगों को खुद को राष्ट्रीय हित के लिए समर्पित करना चाहिए। उन्होंने एक संदेश में कहा कि, "हम भाग्यशाली हैं कि हमें उनके जैसा प्रधानमंत्री मिला। मंदिर 500 साल के संघर्ष और बलिदान के बाद बन रहा है।"

वहीं, जूना अखाड़े के स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा कि मोदी की घोषणा से पता चलता है कि वह न केवल एक दुर्लभ प्रशासक हैं, बल्कि एक अद्वितीय उपासक भी हैं और उन्होंने कहा कि संतों और कई धार्मिक संगठनों ने भी 22 जनवरी को मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के लिए विभिन्न अनुष्ठान और कार्यक्रम किए हैं। उन्होंने कहा कि, "हर किसी को कुछ धार्मिक अभ्यास का पालन करना चाहिए। 'प्राण प्रतिष्ठा' वैश्विक भाईचारे, सद्भाव और खुशी के लिए है और इसीलिए प्रधान मंत्री ने भी विशेष धार्मिक अभ्यास शुरू किया है।"

एक बयान में, आध्यात्मिक गुरु श्री एम ने कहा कि प्रत्येक भारतीय को मानव जाति की खुशी की भावना से कुछ धार्मिक अभ्यास करना चाहिए और मोदी के फैसले की सराहना की। हरिद्वार में धार्मिक हस्तियों द्वारा एक "हवन" भी आयोजित किया गया, जिन्होंने प्रधानमंत्री के संकल्प की सफलता के लिए प्रार्थना की। मोदी ने शुक्रवार को 11 दिवसीय विशेष धार्मिक अभ्यास शुरू किया, क्योंकि उन्होंने अपने जीवन में पहले कभी नहीं जैसी भावनाओं का अनुभव करने की बात कही।

प्रधान मंत्री ने कहा कि भगवान ने उन्हें "प्राण प्रतिष्ठा" अभ्यास के दौरान सभी भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक साधन के रूप में चुना है और वह इसे ध्यान में रखते हुए 11 दिवसीय धार्मिक अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी भारतीयों और भगवान राम के भक्तों के लिए एक पवित्र अवसर है और हर कोई 22 जनवरी को उस ऐतिहासिक क्षण का इंतजार कर रहा है, जब राम की मूर्ति को उस स्थान पर प्रतिष्ठित किया जाएगा, जहाँ उनका जन्मस्थान हैं।

'संस्कार और धर्म की बात आपको शोभा नहीं देती’! राम मंदिर पर भिड़ी रविंद्र जडेजा की बहन और पत्नी

भोपाल के बाद इंदौर में अवैध बाल गृह का पर्दाफाश, प्रशासन ने किया सील

चुनाव प्रचार, विपश्यना और अब गोवा दौरा..., शराब घोटाले में चौथा समन भी टालने की तैयारी कर रहे केजरीवाल !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -