यूथ ओलंपिक में भारत ने हॉकी में जीता सिल्वर मेडल
यूथ ओलंपिक में भारत ने हॉकी में जीता सिल्वर मेडल
Share:

ब्यूनस आयर्स : यूथ ओलंपिक खेलों में भारत का दबदवा अभी भी कायम है और भारतीय खिलाड़ी लगातार ही शानदार प्रदर्शन करते हुए मेडल अपने नाम कर रहे हैं, भारत ने प्राय: सभी खेलों में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते हैं जानकारी के अनुसार भारतीय हॉकी टीमों ने पहली बार यूथ ओलिंपिक गेम्‍स में हिस्‍सा लिया था और भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया है। 

'समर यूथ ओलिंपिक गेम्स' के लिए गूगल ने बनाया इतना शानदार डूडल

हालांकि भारतीय महिला और पुरूष दोनों ही टीमों के लिए ओलंपिक में थोड़ी सी निराशा मिली है कि वे गोल्ड तक नहीं पहुंच पाए लेकिन फिर भी उन्हें सिल्वर मेडल से ही अपनी जीत का एहसास हो गया है। भारतीय पुरुष टीम को 14 अक्टूबर को खेले गए फाइनल में मलेशिया से 2-4 से और महिला टीम को मेजबान अर्जेंटीना से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। यहां बता दें कि मलेशिया की पुरुष और अर्जेंटीना की महिला टीमों ने पहली बार गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा है। 

शूटर मनु करेंगी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व

गौरतलब है कि भारतीय खेल हॉकी का क्रेज लगातार ही बढ़ता जा रहा है और ओलंपिक में भारत की दोनों ​ही टीमों का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है वहीं इस मैच में भी अर्जेटीना के खिलाफ भारतीय महिला टीम ने शानदार शुरूआत की थी और मुकाबले के शुरुआती 49वें मिनट में ही मुमताज खान के गोल से बढ़त बनाई। हालांकि अर्जेंटीना की जियानिला पेलेट ले छठें मिनट में गोल कर स्‍कोर बराबर कर दिया।

खबरें और भी  

यूथ ओलंपिक: भारत को मिला कुश्ती में पांचवा सिल्वर मेडल

यूथ ओलंपिक मेें भारत के नाम आया गोल्ड

यूथ ओलंपिक खेलों में तुषार के नाम रहा सिल्वर मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -