ऑडी के नए वेरियंट पर आ जाएगा आपका दिल, जानिए क्या है इसकी खासियत
ऑडी के नए वेरियंट पर आ जाएगा आपका दिल, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

जर्मन वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने इंडिया में अपनी क्यू3 स्पोर्टबैक कार को पेश कर दिया गया है. यह कार देश में कुछ महीनों पूर्व ही पेश किया गया था Q3 SUV का कूप वर्जन है. इसे एक स्पोर्टियर डिजाइन में तैयार भी किया जा चुका है.  

कैसा है डिजाइन?: नई Q3 स्पोर्टबैक एस-लाइन एक्सटीरियर स्टाइलिंग पैकेज और 5 स्पोक वी स्टाइल 'एस डिजाइन' और 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आ रही है. Q3 स्पोर्टबैक में एलईडी हेडलैंप, पैनोरमिक ग्लास रूफ और डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स के साथ LED रियर कॉम्बिनेशन लैंप भी दिए प्रदान किए जा रहे है. नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक पांच कलर ऑप्शंस में मौजूद है, जिसमें टर्बो ब्लू, ग्लेशियर व्हाइट, क्रोनोस ग्रे, माइथोस ब्लैक और नवरारा ब्लू शामिल हैं.

इस कार के इंटिरियर के बारें में बात की जाए तो इसमें 30 कलर ऑप्शंस के साथ एम्बिएंट लाइटिंग, 10.1 इंच की मल्टीमीडिया इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन, वर्चुअल कॉकपिट और 2 जोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ ढेर सारे अन्य फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. इसमें ओकापी ब्राउन और पर्ल बेज जैसे दो इंटीरियर कलर ऑप्शंस भी दिए जा रहे हैं.

ऑडी क्यू 3 इंजन: इस कार में Q3 वाले समान 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन को बरकरार रखने का काम किया गया है, यह इंजन 190 hp की पॉवर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यह कार मात्र 7.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार भी पकड़ सकती है. इस कार में ऑल व्हील ड्राइव क्वाट्रो सिस्टम भी प्रदान किया जा रहा है. 

एक वेरिएंट में हुई है लॉन्च: बता दें कि Q3 स्पोर्टबैक अपने सेगमेंट में SUV कूप कारों के नए चलन में शामिल हो चुकी है, जिसे सेगमेंट का टॉप एंड माना जाता है. इस कार के साथ ऑडी ने अपने पोर्टफोलियो में विस्तार भी कर दिया है. इसका नया लुक इसे अन्य कंपीटेटर्स से अलग करता है. साथ ही इसमें ज्यादा पॉवरफुल पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है जो Q3 स्पोर्टबैक को इसके प्राइस प्वाइंट के हिसाब से एक शानदार पेशकश बनाता है. फिलहाल इइस सेगमेंट में भारत में Q3 स्पोर्टबैक के सामने कोई कड़ा दावेदार नहीं कहा जा रहा है. Q3 स्पोर्टबैक, स्टाइलिश गाड़ी चाहने वाले लोगों को अधिक पसंद आने वाला है. जहां स्टैंडर्ड Q3 प्रीमियम प्लस से शुरू होकर टेक्नोलॉजी वैरिएंट तक जाती है, वहीं Q3 स्पोर्टबैक S-लाइन ट्रिम में लाई गई है.

Mahindra ने की XUV 400 के स्पेशल एडिशन की बुकिंग हुई शुरू

TATA मोटर्स दे रही अपनी नई कारों में शाजदार फीचर्स

नये एडिशन में सामने आई महिंद्रा की शानदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -