Mahindra ने की XUV 400 के स्पेशल एडिशन की बुकिंग हुई शुरू
Mahindra ने की XUV 400 के स्पेशल एडिशन की बुकिंग हुई शुरू
Share:

महिंद्रा ने कुछ वक़्त पहले ही अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV कार XUV 400 को देश  में पेश कर दिया गया है. कंपनी की यह पहली इलेक्ट्रिक SUV भारतीय बाजार में टाटा नेक्सॉन EV को सीधी टक्कर देने वाली है. इस इलेक्ट्रिक SUV की शुरुआती एक्स शोरूम मूल्य 16 लाख रुपये है. इस कार के लिए महिंद्रा ने 26 जनवरी से बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दी है. कुछ समय पहले कंपनी ने इस कार के स्पेशल एडिशन की नीलामी का भी एलान किया था. जिसे एक शख्स ने 1.75 करोड़ रुपये की राशि चुकाकर खरीदा है. 

क्या है इसकी खासियत?: महिंद्रा XUV 400 इलेक्ट्रिक SUV के इस स्पेशल एडिशन को कंपनी के चीफ डिजाइनर प्रताप बोस और फैशन डिजाइनर रिमज़िन दादू ने एक साथ डिजाइन किया जा चुका है. इस कार के लिए 31 जनवरी की रात 12 बजे तक नीलामी प्रक्रिया की चली थी. इस कार को ब्लू कलर के साथ कॉपर एक्सेंट में तैयार भी किया जा चुका है साथ ही इसमें ब्लैक अलॉय व्हील्स, कॉपर एक्सेंट के साथ स्पेशल एक्सटीरियर एलिमेंट में Rimzin Dadu x Bose की बैजिंग भी दी जा चुकी है. यही बैजिंग इस गाड़ी के इंटिरियर में भी प्रदान किया जा रहा है. इस कार में बाकी सब कुछ इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट की तरह ही मिलता है. इस स्पेशल एडिशन में 39.4 kWh का बैटरी पैक भी प्रदान किया जा रहा है.  

आनंद महिंद्रा ने खुद सौंपी चाबी: महिंद्रा के इस कार की नीलामी के पीछे कंपनी का मकसद ने इससे जुटे धन को चैरिटी के लिए उपयोग करना था. इस कार की चाबी पिछले शुक्रवार को आनंद महिंद्रा ने स्वयं बोली जीतने वाले हैदराबाद के व्यक्ति करुणाकर कुंदावरम को सौंपी, जिन्होंने इस गाड़ी के लिए सबसे ज्यादा 1.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. इस कार की नीलामी से मिले धन को महिंद्रा राइज़ सस्टेनेबिलिटी चैंपियन अवार्ड्स के विनर्स को और उनके मुताबिक चैरिटी की जाने वाली है.  विजेताओं को दी जाएगी या विजेता की पसंद की चैरिटी के लिए दी जाएगी. साथ ही कंपनी भी अपनी ओर से उतनी ही राशि को दान करने वाली है.

नये एडिशन में सामने आई महिंद्रा की शानदार कार

इलेक्ट्रिक और पेट्रोल पावरट्रेन के साथ लॉन्च होगी KIA की नई कार

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की तेजी से बढ़ रही डिमांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -