नये एडिशन में सामने आई महिंद्रा की शानदार कार
नये एडिशन में सामने आई महिंद्रा की शानदार कार
Share:

इंडिया फॉर्मूला ई वर्ल्ड चैंपियनशिप के नौवें सीजन के चौथे की मेजबानी करने जा रहे है. यह इवेंट ओपन-व्हील इलेक्ट्रिक कारों के लिए एक मोटरस्पोर्ट कार्यक्रम है. यह इवेंट इस वर्ष हैदराबाद में आयोजित होने लगा है. फॉर्मूला ई रेस को सेलिब्रेट करने के लिए नई जेन3 फॉर्मूला ई रेस कार के साथ XUV400 के फॉर्मूला वर्जन को प्रदर्शित कर दिया गया है. 

कैसा है रेसिंग वैरिएंट?: महिंद्रा XUV400 का फॉर्मूला एडिशन एक स्पेशल बाहरी लुक के साथ तैयार भी किया जा चुका है, जो कि रेसिंग स्पिरिट से प्रेरित है. महिंद्रा फॉर्मूला ई को नई रेस कार के रूप में महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप (MADE) स्टूडियो के सहयोग से डिजाइन और डेवलप भी कर दिया गया है. फ़ॉर्मूला वर्जन में इस कार को ब्रॉन्ज और रेड फ़िनिश के मिश्रण के साथ हुड और किनारों पर 'महिंद्रा' की ब्रांडिंग भी की जा चुकी है. ब्रांड का फॉर्मूला ई नाम 'महिंद्रा रेसिंग' सी-पिलर पर नजर आ रहे है. अलॉय व्हील्स कॉपर एक्सेंट के साथ दिए गए हैं. 

शुरू हो चुकी है बुकिंग: Mahindra ने XUV 400 EV के लिए 26 जनवरी से बुकिंग भी शुरू कर दी गई है. इस SUV को 4 दिनों के भीतर ही 10,000 से अधिक बुकिंग भी मिलने वाली है. महिंद्रा की इस एसयूवी के लिए लगभग 6 माह का वेटिंग पीरियड चल रहा है. XUV400 EV को EC और EL जैसे दो ट्रिम्स में पेश कर दिया है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 15.99 लाख रुपये से 18.99 लाख रुपये के मध्य है.

कैसा है पावरट्रेन?: Mahindra XUV 400 EV में दो बैटरी पैक के साथ पेश कर दिया है, इसमें 34.5kWh और 39.4kWh का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. जिसमे क्रमशः 375 km और 456 km की सर्टिफाइड रेंज भी दी जा रही है. इसमें फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर, 150 PS की पॉवर और 310 Nm का टार्क जेनरेट करने का काम करता है. यह कार केवल 8.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की पकड़ सकती है. इसे 50kW DC फास्ट चार्जर की मदद से 50 मिनट से भी कम समय में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया भी कर सकते है. 

टाटा नेक्सन ईवी से होता है मुकाबला?: इस कार का मुकाबला टाटा नेक्सन EV के साथ ही होता है. इसमें 141.1 bhp की पॉवर जेनरेट करने वाला एक इलेक्ट्रिक मोटर भी दी जा रही है. यह कार 456 km प्रति चार्ज की रेंज देने में सक्षम है.

इलेक्ट्रिक और पेट्रोल पावरट्रेन के साथ लॉन्च होगी KIA की नई कार

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की तेजी से बढ़ रही डिमांड

ये है दुनिया की सबसे ज्यादा स्पीड से चलने वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -