आपके रंग को गोरा बना सकती हैं नींबू के रस की कुछ बूंदे
आपके रंग को गोरा बना सकती हैं नींबू के रस की कुछ बूंदे
Share:

जब भी ब्यूटी की बात आती है तो सबसे पहले आपकी स्किन के रंग को देखा जाता है, क्योकि हमेशा से ही गोरा रंग खूबसूरती की पहचान रहा है. अपने रंग को गोरा बनाने के लिए लड़कियां और महिलाएं बहुत सी ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करती है, इसके अलावा वो अपने रंग को गोरा और बेदाग बनाने के लिए पार्लर जाकर महंगे महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट भी करवाती हैं, इन चीजों के इस्तेमाल से रंग गोरा तो होता है पर कुछ ही समय के लिए, जैसे ही ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का असर खत्म होता है चेहरा फिर से अपने पुराने रूप में आ जाता है.

अगर आप अपने रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा आसान उपाय लेकर आएं है जिसके इस्तेमाल से आपके पुरे शरीर का रंग गोरा हो जायेगा. ये बहुत ही सस्ता और आसान उपाय है जिसे करने से आपका रंग भी गोरा हो जायेगा और आपको ज़्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी.

अगर आप अपने सांवले रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो इसके लिए नियमित रूप से अपने नहाने के पानी में 5 से 6 बूंदे नींबू के रस की डाल दें, अगर आप नियमित रूप से कुछ हफ्तों तक नींबू के पानी से नहाती हैं तो इससे आपका रंग गोरा होने लगेगा, नींबू में भरपूर मात्रा में एंटी एलर्जिक और टैनिंग को काटने के गुण मौजूद होते हैं. इसके अलावा इसमें कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते है जो स्किन को बाहरी प्रदूषण से बचाए भी रखते हैं इसलिए इसका इस्तेमाल करने से रंग साफ होता है,.

 

झुर्रियों की समस्या को दूर करता है चावल का पानी

विटामिन E आयल दूर कर सकता है होंठो का कालापन

स्किन में निखार लाता है टमाटर का फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -