स्किन में निखार लाता है टमाटर का फेस पैक
स्किन में निखार लाता है टमाटर का फेस पैक
Share:

लगभग सभी लड़कियां  और महिलाएं अपनी स्किन की नमी और सुंदरता को कायम रखने के लिए बहुत सारे तरीको का इस्तेमाल करती हैं, क्योंकि लगातार प्रदूषण के संपर्क में रहने का सबसे ज़्यादा असर उनकी स्किन पर ही पड़ता हैं .जिसके कारण स्किन अपनी नमी खोने लगती है, इसी कारण से लड़कियां बहुत से फ़ेस पैक का इस्तेमाल करती हैं जिससे उनकी स्किन की खूबसूरती बरक़रार रहे . सभी लड़कियों की स्किन टाइप अलग अलग होती है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर तरह के स्किन पर सूट करेंगे.

1- टमाटर का इस्तेमाल हर तरह की स्किन पर किया जा सकता है, फिर चाहे स्किन ऑयली हो या ड्राई. स्किन पर टमाटर का फेस पैक लगाने से स्किन टाइट हो जाती है और साथ ही अंदर से साफ भी होती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक टमाटर को पीस लें, अब इसके पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें, हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को लगाने से आपकी स्किन में निखार आ जायेगा.

2- अपने फेस को अंदर से क्लीन करने के लिए सबसे पहले एक बाउल में 1 टेबलस्पून चावल का आटा ले लें, अब इसमें 3 टेबलस्पून दूध डालकर अच्छे से मिलाएं और अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हलके हाथो से मसाज करें और फिर इसे आधे घंटे के बाद  हलके गर्म पानी से धो दें, ऐसा करने से आपकी स्किन अंदर से साफ़ हो जाएगी.

 

अपने चेहरे पर करें होम मेड फेशियल सीरम का इस्तेमाल

कच्चे दूध के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपनाएं ये लाइफ स्टाइल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -