झुर्रियों की समस्या को दूर करता है चावल का पानी
झुर्रियों की समस्या को दूर करता है चावल का पानी
Share:

जैसे जैसे उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारी स्किन को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसमे से सबसे बड़ी समस्या है स्किन पर झुर्रियों का आना, बढ़ती उम्र के साथ स्किन अपनी चमक खोने लगती है और चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं, चेहरे पर झुर्रियों के आने से स्किन की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है, ऐसे में महिलाएं मार्किट में मिलने वाली महंगी एंटी रिंकल्स क्रीम का भी इस्तेमाल करती हैं, पर हर किसी के पास इतने पैसे नहीं होते है की वो इन महंगी क्रीम्स को खरीद सके, इसलिए आज हम आपको झुर्रियों से छुटकारा पाने का एक सस्ता उपाय बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे और आप आसानी से झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

स्किन के लिए चावल का पानी बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में  प्रोटीन, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं और त्वचा को साफ करने का काम करते है, इसके इस्तेमाल से स्किन की झुर्रियां दूर हो जाती हैं और स्किन स्किन टाइट हो जाती है. इसके अलावा चेहरे पर चावल के पानी का इस्तेमाल करने से आपका रंग भी गोरा हो जाता है.

इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक गिलास चावल का पानी ले लें, अब इसमें एक पेपर टावल को लेकर डूबा दें, 10 मिनट के बाद इस पेपर टॉवल को पानी से निकालकर अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए रखें. फिर  अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें, नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां गायब हो जाएँगी और आपका चेहरा निखर जाएगा, 

 

अपने चेहरे पर करें होम मेड फेशियल सीरम का इस्तेमाल

कच्चे दूध के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपनाएं ये लाइफ स्टाइल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -