व्हाट्सएप ग्रुप कॉल के लिए कर पाएंगे आप भी ये काम
व्हाट्सएप ग्रुप कॉल के लिए कर पाएंगे आप भी ये काम
Share:

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने वीडियो कॉल के लिए  लिंक शेयर विकल्प को रोलआउट कर चुके है। अब आप WhatsApp ग्रुप कॉल या मीटिंग के लिंक साझा कर पाएंगे। WhatsApp ने अपने इस नए फीचर को Call Links नाम कर चुके है। साथ ही ग्रुप कॉल में एक साथ 32 मेंबर को शामिल किया। इस फीचर्स की सहायता से पहले से चल रही WhatsApp मीटिंग को भी ज्वाइन किया जा सकता है। बता दें कि अब तक ये फीचर Google मीट और जूम वीडियो कॉलिंग एप पर कर पाएंगे। 

मेटा के सीईओ ने की थी घोषणा: हाल ही में WhatsApp के इस फीचर्स की जानकारी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से बताया है। उन्होंने बोला था कि जल्द ही वीडियो कॉलिंग के लिए 32 यूजर का विकल्प मिल जाएगा  यानी 32 लोग एक साथ वीडियो कॉल कर सकेंगे। साथ ही मीटिंग का लिंक भी साझा किया जा सकेगा।

WhatsApp के इस नए फीचर को पहले Beta टेस्टिंग के लिए जारी किया गया था, अब इस फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। खबरों का कहना है कि इससे पहले ही WhatsApp में ग्रुप वॉयस कॉल के लिए 32 यूजर्स के शामिल होने की सुविधा भी दी जा रही है। अब इस सुविधा को वीडियो कॉल के लिए भी जारी की जाने वाली है। 

ऐसे काम करेगा फीचर्स: नए अपडेट के उपरांत WhatsApp यूजर्स को Call वाले ऑप्शन में ‘Create Call Links' नाम का एक और नया विकल्प मिलने वाला है। इस लिंक पर क्लिक करते ही आपको ' Send Link Via Whatsapp', कॉपी लिंक और शेयर लिंक का विकल्प दिखाई देने वाला है। यानी आप यहां से सीधे WhatsApp ग्रुप कॉल लिंक को साझा कर पाएंगे। साथ ही यहीं ये कॉल टाइप को वॉयस और वीडियो में भी बदला जा सकता है। यानी आप वॉयस कॉल लिंक और वीडियो कॉल लिंक दोनों को साझा कर पाएंगे।

भारत में ग़दर काटेगा Apple का ये शानदार TV

जल्द ही इन 200 शहरों में भी शुरू कर दी जाएगी 5G सर्विस

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब एडिट कर सकेंगे भेजे मैसेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -