जल्द ही इन 200 शहरों में भी शुरू कर दी जाएगी 5G सर्विस
जल्द ही इन 200 शहरों में भी शुरू कर दी जाएगी 5G सर्विस
Share:

2 अक्टूबर, 2022 को इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में फर्राटेदार स्पीड वले 5G नेटवर्क को पेश कर दिया इसके उपरांत JIO 5 जी (Jio 5G) और एयरटेल 5जी (Airtel 5G) सर्विसेज को रोलआउट भी किया जा चुका है। वैसे तो गवर्नमेंट के प्लान के अंतर्गत सबसे पहले देश के 13 शहरों में इस सर्विस को जारी किया जाना था लेकिन आपको शायद इस बारे में जानकारी हो कि फिलहाल Jio और एयरटेल ने कुछ ही शहरों में इस सर्विस को पेश कर दिया गया है। तो चलिए जानते है कि सरकार का 5G रोआउट को लेकर क्या प्लान है और किस तरह कुछ ही महीनों में वो देश के 200 शहरों में 5G सेवा लेकर आ रहे है।। 

5G Rollout को लेकर सरकार का प्लान: यूनियन टेलीकॉम मिनिस्टर ने देश में 5G रोलआउट को लेकर कई महत्वपूर्ण बातें है। अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) का यह बोलना है कि आने वाले महीनों में कई शहरों मेन 5G सर्विस जारी कर दी जाएगी और मार्च, 2023 तक पूरे ऑडिशा प्रदेश में 5G का इस्तेमाल किया है। उनका बोलना है  कि सरकार और टेलीकॉम कंपनियां लगातार इसपर काम कर रही हैं। 

कुछ ही महीने में 200 शहरों में मिलेगी 5G सेवा: आपकी जानकारी के लिए बता दने कि अश्विनी वैष्णव ने यह भी बोला है कि गवर्नमेंट  का यह प्लान, उनका यह उद्देश्य है कि मार्च, 2023 तक में वो देश के 200 शहरों को 5G रोलआउट के लिए कवर कर पाएंगे और फिर कस्बों और गांवों में भी इस सर्विस को शुरू कर सकें। फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं आई है कि इन 200 शहरों के क्या नाम है। 

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब एडिट कर सकेंगे भेजे मैसेज

आखिर क्यों Apple ने अचानक बढ़ा दिए इस मॉडल के दाम

इस दिवाली फ्री में मिलेगा Netflix और Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -