जिम करते समय आप भी रखें इस बात का खास ध्यान
जिम करते समय आप भी रखें इस बात का खास ध्यान
Share:

दुनिया भर में कई ऐसे बीमारियां फ़ैल रही है जिससे खुद को सुरक्षित रखना बड़ा कठिन हो जाता है अगर आप अपने आप को बचाना चाहते है तो आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए की आप किसी भी इन्फेक्टेड चीज़ो को न छुए और ऐसा अक्सर ऐसा होता है जिम में। जिम में आपको एहतियात के चलते इन बातो का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स , तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में..........

- जिम में इक्विपमेंट की सतह पर इंफेक्शन हो सकता है। ऐसे में वकआउट से पहले इक्विपमेंट को भी सैनिटाइज कर लेना चाहिए। एल्कोहल बेस्ड स्प्रे के जरिए वर्कआउट इक्विपमेंट्स को सेनिटाइज किया जा सकता है।

-इस बात का विशेष ध्यान रखें कि जिम में उस वक्त जाने से बचें, जब वहां भीड़ होती हो। बेहतर होगा कि आप जिम उस समय में जाएं, जब वहां बहुत ज्यादा लोग एक्सरसाइज के लिए ना आएं।

- वर्कआउट के दौरान नियमित रूप से अपने हाथों को एल्कोहल बेस्ट सैनिटाइजर से साफ करें या फिर साबुन से अपने हाथों को अच्छी तरह से धोएं।


-जिम में अपने साथ दो तौलिए लेकर जाएं। एक से आप वर्कआउट के दौरान पसीना पोंछ सकती हैं और दूसरा आप चेहरे पर आने वाले पसीने को साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं।

-वर्कआउट के दौरान छोटी ड्रेस पहनने के बजाय पूरी तरह शरीर को कवर करने वाली एथलेजर ड्रेस पहनें। इससे शरीर को नुकसान पहुंचाने वाले वायरस के संपर्क में आने से बचाव होगा।

-एब्स वर्कआउट और योगा के लिए कॉमन मैट का इस्तेमाल ना करें। अपना योगा मैट लेकर जाएं। इससे किसी भी तरह के इंफेक्शन से खुद को सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी।

-आप चाहे तो जिम जाने के बजाय घर पर ही नियमित तौर पर वर्क आउट कर सकती हैं। इससे जिम में लोगों के संपर्क में आकर इंफेक्शन का होने का खतरा नहीं रहेगा और आप आसानी से खुद को सुरक्षित भी रख पाएंगी।

अंतरिक्ष में 120000 फीट की ऊँचाई पर लाॅन्च की गई ODI वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई धमाकेदार लैंडिंग, देखें Video

ODI वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी, 15 अक्टूबर को भारत-पाक का महामुकाबला, देखें पूरा कार्यक्रम

स्पेशल ओलंपिक में इंडिया ने रिकॉर्ड 202 पदकों से साथ बर्लिन को बोला अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -