नहीं देखा होगा आपने भी चेस के प्रति किसी का ऐसा दीवानापन
नहीं देखा होगा आपने भी चेस के प्रति किसी का ऐसा दीवानापन
Share:

शतरंज ओलिम्पियाड के 44वें सत्र के दौरान रोमांच का एक नया आयाम देखने को मिला जब स्कूबा गोताखोरों और इन खेलों के शुभंकर ‘थांबी’ ने समुद्र में गोता लगाकर शतरंज की बाजी खेलते हुए दिखाई दिए। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के आयोजन का जश्न सेलिब्रेट करने और इसे बढ़ावा देने के लिए बहुत सारी गतिविधियों का आयोजन हुआ है, इसमें समीप के मामल्लापुरम में शीर्ष खिलाड़ी अपने देश को खिताब दिलाने के लिए चुनौती पेश करते हुए दिखाई दिए।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल होने लगा है इसमें स्कूबा गोताखोरों का एक समूह समुद्र में गोता लगाता है और वे पानी के नीचे शतरंज खेल रहे हैं। गोताखोरों में से एक को ओलंपियाड के शुभंकर ‘थांबी’ की तरह तैयार कर दिया गया था। इनमें से कम से कम चार गोताखोरों ने पानी के अंदर शतरंज खेला। इस बीच ‘थांबी’ ने शतरंज के बोर्ड की तरह की सफेद और काले रंग की धोती पहनी हुई थी। गोताखोरों ने ओलिम्पियाड और भारतीय तिरंगे का एक बैनर अपने साथ रखा था।

वहीं इसके पहले खबरें थी कि युवा खिलाड़ी रौनक साधवानी ने संयुक्त अरब अमीरात के विरुद्ध 44वें चेस ओलिंपियाड में पहले दौर के मैच में अब्दुलरहमान एम पर शानदार जीत हासिल करके इंडिया ‘B’ के अभियान को मजबूत शुरुआत  दिलवा दी है। चेन्नई के मामल्लापुरम में शुरू हुए इस ऐतिहासिक शतरंज टूर्नामेंट का उद्घाटन केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विदित गुजराती के बोर्ड पर पहली चाल चल करके कर दिया है। 5 बार के वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद, फिडे अध्यक्ष अकर्डी ड्वोकरविच, ऑल इंडियन चेस फेडरेशन के अध्यक्ष संजय कपूर और चेस ओलिम्पियाड के निदेशक भरत सिंह चौहान इस मौके पर मौजूद रहे।

Ind Vs WI: टीम इंडिया को ले डूबी आवेश खान की एक गलती, 5 विकेट से हारा भारत

राष्ट्रमंडल महिला हॉकी में इंग्लैंड के विरुद्ध होगी इंडिया की असली परीक्षा

मुक्केबाज अमित पंघाल का राष्ट्रमंडल खेलों में जीत के साथ की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -