Ind Vs WI: टीम इंडिया को ले डूबी आवेश खान की एक गलती, 5 विकेट से हारा भारत
Ind Vs WI: टीम इंडिया को ले डूबी आवेश खान की एक गलती, 5 विकेट से हारा भारत
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी है। एक समय टीम इंडिया इस मैच में जीतती हुई नज़र आ रही थी, मगर आखिर में तेज गेंदबाज आवेश खान की एक गलती ब्लू ब्रिगेड को भारी पड़ गई।

बता दें कि पांच मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती तीन मैच वेस्टइंडीज में होंगे, जबकि अंतिम दो मैच अमेरिका में खेले जाएंगे। सीरीज में टीम इंडिया ने पहला मैच 68 रनों से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई थी। लेकिन, अब दूसरा मैच हारते ही श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई है। दरअसल, दूसरे मैच में 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 129 रन बना दिए थे। अंतिम ओवर में विंडीज को जीत के लिए 10 रनों की दरकार थे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज़ आवेश खान को गेंद थमाई। लेकिन इसी अंतिम ओवर की पहली बॉल पर आवेश ने एक ऐसी गलती करती दी, जिसने भारत से मैच ही छीन लिया।

दरअसल, आवेश ने पहली गेंद नोबॉल फेंक दी। इस पर एक रन भी बना। इसके बाद स्ट्राइक पर आए डेवॉन थॉमस ने अगली गेंद पर छक्का जड़ दिया और इसके बाद दूसरी बॉल पर चौका लगाते हुए विंडीज को मुकाबला जीता दिया। इस प्रकार इस फंसे हुए मैच में आवेश की एक गलती भारी पड़ गई। मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी, लेकिन 19.4 ओवर में 138 रनों पर ही ढेर हो गई। हार्दिक पंड्या ने सर्वाधिक 31 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन बनाए। जबकि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 6 विकेट झटके। जवाब में विंडीज टीम ने 5 विकेट पर 141 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया। विंडीज के लिए ओपनर ब्रेंडन किंग ने 68 रनों की शानदार पारी खेली।

अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स ने लपका अविश्वसनीय कैच, लोगों को आ गई जोंटी रोड्स की याद, Video

भारत वही गलती कर रहा जो पाकिस्तान ने 1990 में की थी

महज 38 गेंदों में अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़ने वालीं इस बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -