'आप अथक संघर्ष के प्रतीक..', शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की जयंती पर पीएम मोदी ने किया नमन
'आप अथक संघर्ष के प्रतीक..', शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की जयंती पर पीएम मोदी ने किया नमन
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को श्रद्धेय स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती मनाते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। अपने संदेश में, पीएम मोदी ने भगत सिंह को भारत की न्याय और स्वतंत्रता की अटूट खोज का एक स्थायी प्रतीक बताया है। एक मार्मिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट में, प्रधान मंत्री ने कहा कि, "शहीद भगत सिंह को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। भारत की स्वतंत्रता के लिए उनका बलिदान और अटूट समर्पण पीढ़ियों के लिए प्रेरणा के एक शाश्वत स्रोत के रूप में काम करता रहेगा। उनके अदम्य साहस के साथ, वह हमेशा न्याय और स्वतंत्रता के लिए भारत के अथक संघर्ष का प्रतीक बने रहेंगे।"

 

बता दें कि, शहीद-ए-आज़म भगत सिंह का उल्लेखनीय जीवन उस समय दुखद रूप से समाप्त हो गया, जब उन्हें 1931 में मात्र 23 वर्ष की आयु में अंग्रेजों द्वारा फाँसी दे दी गई। हालाँकि, उनकी विरासत उनकी असाधारण वीरता, निस्वार्थ प्रतिबद्धता और अडिग आदर्शवाद के प्रमाण के रूप में कायम है। इन गुणों ने उन्हें भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के इतिहास में मजबूती से अंकित कर दिया है, जिससे वे इसके सबसे प्रतिष्ठित प्रतीक बन गए हैं।

भारत की स्वतंत्रता के लिए आसन्न मृत्यु का सामना करने की भगत सिंह की इच्छा, न्याय और स्वतंत्रता के सिद्धांतों में उनके अटूट विश्वास के साथ मिलकर, उन्हें लाखों भारतीयों के दिलों में एक विशेष स्थान मिला है। उनकी अदम्य भावना न केवल उनकी पीढ़ी के लिए बल्कि उन सभी के लिए प्रेरणा की किरण बनी हुई है, जो एक न्यायपूर्ण और स्वतंत्र भारत की चाहत रखते हैं। जैसा कि राष्ट्र भगत सिंह को उनकी जयंती पर याद कर रहा है, उनकी विरासत न्याय और स्वतंत्रता के सिद्धांतों के प्रति बलिदान और अटूट समर्पण की भावना के साथ जीवित है, जो एक स्वतंत्र और लोकतांत्रिक राष्ट्र के रूप में भारत की पहचान के मूल में हैं।

महज 10 दिन में 1.40 लाख आवेदन, लोगों को भा रही विश्वकर्मा योजना, मिलते हैं ये लाभ

CM केजरीवाल के 'शीशमहल' को सजाने में कितना हुआ खर्च ? अब CBI के हाथ में आई जांच

'भारत में मुस्लिमों पर अत्याचार..', शरण लेने पाकिस्तान पहुंचे मोहम्मद हसनैन और इशाक अमीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -