दक्षिण कोरिया में मंकीपॉक्स का कहर... मामलों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी
दक्षिण कोरिया में मंकीपॉक्स का कहर... मामलों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति योन सुक-येओल ने बुधवार को मंकीपॉक्स के प्रसार के खिलाफ सख्त सावधानी बरतने का आह्वान किया, जब देश ने एक दिन पहले अपने पहले दो संदिग्ध मामलों की सूचना दी, एक अधिकारी ने कहा।

योनहाप समाचार द्वारा उद्धृत एक राष्ट्रपति अधिकारी के अनुसार, योन ने स्वास्थ्य अधिकारियों को विदेशी आगमन के लिए संगरोध उपायों को कड़ा करने और अधिक मामलों के लिए किसी भी संभावित की बारीकी से निगरानी करने के निर्देश दिए।

अधिकारी के अनुसार, यून ने स्वास्थ्य अधिकारियों को "उपलब्ध टीकों और उपचारों को तुरंत चिकित्सा फ्रंट-लाइनों पर तैनात करने और मंकीपॉक्स के खिलाफ तीसरी पीढ़ी के टीकों और एंटीवायरल उपचारों की शुरुआत को जल्द से जल्द समाप्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया।"

स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दो संदिग्ध उदाहरणों पर किए गए नैदानिक परीक्षणों के निष्कर्षों को बुधवार को बाद में प्रत्याशित किया गया है। उन्होंने बताया कि संदिग्ध मरीजों में से एक विदेशी नागरिक है जिसने सोमवार को देश में प्रवेश किया, जबकि दूसरा दक्षिण कोरियाई नागरिक है जिसने मंगलवार को देश में प्रवेश किया।

विदेशी व्यक्ति को गले में खराश, त्वचा के घावों और मंकीपॉक्स वायरस के अन्य संभावित लक्षणों की शिकायत के बाद दक्षिण-पूर्वी शहर बुसान के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दक्षिण कोरियाई ने मंगलवार को लगभग चार बजे जर्मनी से इंचियोन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने से दो दिन पहले स्पष्ट रूप से लक्षण प्रदर्शित किए। पीड़िता को सियोल के पश्चिम में स्थित इंचियोन के इंचियोन मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है।

आतंकवाद को पनाह देने वाले इमरान खान को मिली आंतकवादियों से धमकी

टर्की के पर्यटन ने रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी कर हासिल किया यह मुकाम

तालिबान ने विदेश में रह रहे अफ़ग़ानिस्तान शरणाथियों को दिया यह आश्वासन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -