योगी आदित्यनाथ ने सैफई स्टेडियम का नाम बदल कर सदी के इस महान खिलाडी के नाम पर रखा
योगी आदित्यनाथ ने सैफई स्टेडियम का नाम बदल कर सदी के इस महान खिलाडी के नाम पर रखा
Share:

नई दिल्ली -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह में यह ऐलान किया है कि सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज का नाम अब हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम पर होगा. खेल दिवस के इस मौके पर उन्होंने खेलों में प्रदेश का नाम रोशन करने वाली प्रतिभाओं को लक्ष्मण पुरस्कार और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से नवाजा है .साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों दीप्ति शर्मा और पूनम यादव सहित कई हस्तियों को विशेष खेल पुरस्कार भी दिए.

इस मौके पर यूपी के खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि हमने राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के लिए किट की धनराशि 1000 से बढ़ाकर 25000 रुपये प्रति खिलाड़ी कर दी है. भोजन का भत्ता 250 रुपये कर दिया हे.अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वाले और अर्जुन अवार्ड पाने वालों को 20 हजार रुपये पेंशन की व्यवस्था की है. अब कोई भी खिलाड़ी भूखा नहीं रहेगा.

योगी सरकार ने खेल दिवस पर इन्हे किया सम्मानीत-

रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार- मंजुला पाठक हैंडबॉल, सुशीला पवार वेटलिफ्टिंग, श्रेया कुमार सॉफ्ट टेनिस, श्रेया सिंह ताइक्वांडो ,प्रीति गुप्ता खो-खो ,गार्गी यादव कुश्ती ,रंजना हॉकी(वेटरन) ,अंशू दलाल जूडो(वेटरन)

लक्ष्मण पुरस्कार- राहुल चौधरी कबड्डी ,मनीष मणि मिश्रा सॉफ्ट टेनिस ,सिद्धार्थ वर्मा जिमनास्टिक्स ,दानिश मुज्तबा हॉकी ,मो. असब शूटिंग ,रजनीश कुमार मिश्रा हॉकी(वेटरन)

विशेष पुरस्कार- दीप्ति शर्मा और पूनम यादव: पिछले विश्वकप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य सुहास एलवाई-वर्ल्ड पैरा बैडमिंटन के गोल्ड मेडलिस्ट और यूपी सरकार में आईएएस इंदु गुप्ता (हैंडबॉल),श्रृष्टि अग्रवाल (हैंडबाल), मंजुला पाठक (हैंडबाल), सचिन भारद्वाज (हैंडबाल), उचित शर्मा (वुशू) साउथ एशियन गेम्स में पदक विजेता.

बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराया

प्रो कबड्डी लीग 2017 :मुंबई में भारी बारिश के कारण नहीं हो पाए कल के मुकाबले

गीता-योगेश्वर की हो रही है जमकर तारीफ,राम रहीम को लेकर किया था ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -