पीएम मोदी के बाद योगी सबसे अधिक डिमांड में रहे
पीएम मोदी के बाद योगी सबसे अधिक डिमांड में रहे
Share:

गुजरात विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है. फायरब्रैंड नेता, हिंदुत्व फेस और यूपी के सीएम योगी कि रैलिया भी अहम् रही है. दरअसल, पीएम मोदी के बाद योगी आदित्यनाथ ने गुजरात में सबसे अधिक रैली की. योगी ने 16 रैलिया और एक रोड शो किया जो महज 48 घंटो में पूरा कर लिया गया. योगी ने कुल 1750 किलोमीटर यात्रा की. गुजरात परिणाम पर इसका असर भी दिख रहा है. दरअसल, चुनावों से पहले ही गुजरात बीजेपी ने प्रचार के लिए योगी आदित्यनाथ की डिमांड की थी. बाद में चुनाव प्रचार शुरू हुए तो योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल हुए.

इसके बाद योगी ने पहले चरण के साथ ही गुजरात में धुआंधार रैलियां कीं. बताया जा रहा है कि पहले योगी की रैलियां कम थीं लेकिन बाद में मांग बढ़ने के साथ रैलियों की संख्या भी बढ़ा दी गई. माना जा रहा है कि बीजेपी के लिए जहां पीएम नरेंद्र मोदी की हिंदू हृदय सम्राट की छवि चुनावों में फायदा पहुंचाती है वहीं फायर ब्रैंड नेता और कट्टर हिंदूत्व चेहरे के रूप में योगी की छवि भी लोगों को खूब लुभाती है. बनासकांठा क्षेत्र में पटेल समुदाय का कांग्रेस को समर्थन छोड़ दें तो इसके अलावा बाकी जगहों पर जहां योगी ने रैलियां की हैं, बीजेपी को फायदा मिला है.

गुजरात में बसे उत्तर भारतीयों को रिझाने के लिए खासकर दक्षिण गुजरात में योगी की रैली कराई गई. दक्षिण गुजरात में बीजेपी 15 सीटें लाने में कामयाब रही है, जबकि कांग्रेस के खाते में यहां 10 सीटे हैं. इसी तरह से वडोदरा में भी सीएम योगी की जनसभाएं और रैलियां हुईं. वडोदरा में पार्टी ने 6 सीटों पर कब्जा किया है. वहीं गुजरात मध्य में 16 सीटों पर पार्टी जीतने में कामयाब रही है.

 

 

11 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

योगी सरकार आज पेश करेगी यूपीकोका

शिक्षा है 21वीं सदी का सबसे मजबूत अस्त्र - योगेंद्र सिंह

मायावती ने किया यूपीकोका का विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -