आज़म खान को एक और झटका, गाजियाबाद-लखनऊ में बने हज हाउस की जाँच करेगी योगी सरकार
आज़म खान को एक और झटका, गाजियाबाद-लखनऊ में बने हज हाउस की जाँच करेगी योगी सरकार
Share:

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार,  समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर लोकसभा से सांसद आजम खान की मुश्किलें और बढ़ाने वाली है। अब राज्य सरकार गाजियाबाद और लखनऊ में स्थित हज हाउस के निमार्ण की जांच कराने जा रही है। सूत्रों के अनुसार, इनके निमार्ण कार्य में कई गड़बड़ियां की गई थी। अब योगी सरकार इसका खुलासा करने के बारे में विचार कर रही है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आजम खान के मंत्री पद पर रहते हुए किए गए कामों की जांच करने फैसला लिया है। फरवरी में ही नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) के आदेश पर गाजियाबाद में बने हज हाउस को सील किया गया था। इसकी वजह ये थी कि इस हज हाउस में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं लगाया गया था। इसका गंदा पानी हिंडन नदी में छोड़ा जा रहा था। 

बता दें कि योगी सरकार लगातार आज़म खान पर शिंकजा कसने में लगी हुई है। इससे पहले सरकार ने खान के हमसफर रिजॉर्ट को ध्वस्त करने के लिए नोटिस जारी किया गया था। हमसफर रिसॉर्ट को 15 दिनों के अंदर ढहाने की बात कही गई है। सरकार का कहना है कि उनका यह रिसॉर्ट गैर कानूनी तरीके से बनाया गया है इसलिए इस पर कार्यवाही की जाएगी। बताया जा रहा है कि आजम खान के आलीशान रिसॉर्ट का निर्माण बगैर नक्शा पास कराए हुआ है। जो कि 30 मीटर चौड़ाई की ग्रीन बैल्ट में बना हुआ है। सपा नेता ने इसका नक्शा ग्राम पंचायत से पास कराया था। जिसे प्राधिकरण ने वैध नहीं माना है। 

गोरखपुर दौरे पर पहुंचे सीएम योगी, कहा- बीमारी का ये मतलब नहीं कि सब काम बंद कर दें

असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत अस्पताल में हुए भर्ती

तेलंगाना : वित्तमंत्री हरीश राव कोरोना वायरस की चपेट में आए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -