छात्रों को फ्री टेबलेट और डाटा, अपने बजट में बड़ा ऐलान कर सकती है योगी सरकार
छात्रों को फ्री टेबलेट और डाटा, अपने बजट में बड़ा ऐलान कर सकती है योगी सरकार
Share:

लखनऊ: इस बार बजट में युवाओं को योगी सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है. योगी सरकार इस बार के बजट में प्रत्येक जिले में 1000 विद्यार्थियों को टेबलेट देने की घोषणा कर सकती है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए वादे को चुनावी साल में पूरा करने की तैयारी कर रही है.

राज्य सरकार प्रत्येक जिले में कॉलेज में दाखिला लेने वाले 1000 विद्यार्थियों को टेबलेट का तोहफा दे सकती है. बता दें कि विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में फ्री लैपटॉप और इंटरनेट योजना का वादा किया था. राज्य के सभी युवाओं को कॉलेज में एडमिशन लेने पर बिना जाति और धर्म के भेदभाव के मुफ्त लैपटॉप और स्वामी विवेकानंद युवा इंटरनेट योजना के तहत हर महीने 1GB डाटा बुक देने का वादा किया गया था.

हालांकि इससे पहले राज्य सरकार ने 10वीं 12वीं के टॉपर्स के घर तक की सड़क का नाम उनके नाम करने की योजना भी आरंभ की थी. अब तक राज्य के अलग-अलग जिलों में दसवीं-बारहवीं के टॉपर की गली और सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जा चुका है. आपको बता दें कि 22 फरवरी को राज्य के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट सदन में पेश करेंगे. उसमें किन योजनाओं में सरकार अधिक पैसा आवंटित करेगी या फिर कौन से सेक्टर सरकार की प्राथमिकताओं में रहेंगे इसकी झलक बजट सत्र के पहले दिन गवर्नर आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण में ही देखने को मिली थी.

पुर्तगाल ने राज्यों को विदेशी नर्सों को नियुक्त करने के लिए किया अधिकृत

जापान में मिला कोरोना के नए संस्करण का पहला मामला

दिल्ली में रातों-रात तैयार हुआ हनुमान मंदिर, तोड़ने पर 'आप-भाजपा' में खिंच गई थी तलवारें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -